आईबॉल ने कथित तौर पर लॉन्च किया एंडी 4F ARC3

Updated on 24-Aug-2015
HIGHLIGHTS

आईबॉल ने३ कथित तौर पर अपना नया स्मार्टफ़ोन आईबॉल एंडी 4F ARC3 लॉन्च किया है. कोबाल्ट 6 भी खरीदने के लिए बाज़ार में उपलब्ध हो गया है.

आईबॉल ने कथित तौर पर अपने नए स्मार्टफ़ोन एंडी 4F ARC3 को लॉन्च किया है. यह एंडी सीरीज का नया स्मार्टफ़ोन भारत में लॉन्च हुआ है. इसके साथ ही बता दें कि कोबाल्ट 6 भी खरीदने के लिए उपलब्ध हो गया है. आप इसे अपने किसी भी नज़दीकी रिटेल स्टोर से Rs. 13,999 में खरीद सकते हैं.

मुंबई के एक बड़े रिटेलर के अनुसार, आईबॉल एंडी 4F ARC3 अब Rs. 3,999 में उपलब्ध हैं. इसे पहले बड़ा दें कि इस स्मार्टफ़ोन के लिए न तो आईबॉल द्वारा किसी तरह की घोषणा की गई है और न ही इसे कहीं लिस्ट किया गया है. इस मुंबई के रिटेलर की माने तो एंडी 4F ARC3 एंड्राइड 4.4 किटकैट पर आधारित है, और साथ ही या ड्यूल-सिम भी सपोर्ट करता है. इसके साथ ही इसमें 4-इंच की WVGA 480×800 पिक्सेल की डिस्प्ले दी गई है. स्मार्टफ़ोन में 1.2GHz (चिपसेट की जानकारी नहीं मिली है) के साथ 512MB की रैम दी गई है.

फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफ़ोन में 5 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा LED फ़्लैश के साथ दिया गया है. और इसके अलावा इसमें 0.3 मेगापिक्सेल का फ्रंट कैमरा भी है. स्मार्टफ़ोन में आपको 8GB की इंटरनल स्टोरेज मिल रही है. जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 32GB तक एक्सपैंड कर सकते हैं. स्मार्टफ़ोन में कनेक्टिविटी ऑप्शन्स में 3G सपोर्ट के साथ, वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.0, GPS/A-GPS और माइक्रो-यूएसबी दिया गया है. इसके अलावा स्मार्टफ़ोन में 1350mAh क्षमता की बैटरी दी गई है.

साथ ही बता दें कि कोबाल्ट 6 भी खरीदने के लिए उपलब्ध हैं अगर आप इस स्मार्टफोन को लेना चाहते हैं तो आप इसे अपने नज़दीक के किसी भी रिटेल स्टोर से ले सकते हैं. इसके अलावा बात करें कि इसके पहले आईबॉल ने अपना कौन सा स्मार्टफ़ोन लॉन्च किया था तो बता देते हैं कि आईबॉल ने अपना mSLR कोबाल्ट4 स्मार्टफोन बाज़ार में उतारा था. आईबॉल ने अपनी कोबाल्ट स्मार्टफ़ोन सीरीज़ में एक नया स्मार्टफ़ोन mSLR कोबाल्ट4 जो डिटेचेबल लेंस से लैस है लॉन्च किया है. इसकी कीमत महज़ Rs. 8,499 है. यह फोटोग्राफी के शौकीनों के लिए एक ख़ास स्मार्टफ़ोन कहा जा सकता है. Rs. 10,000- Rs. 20,000 के बीच आने वाले स्मार्टफोंस के बारे में यहाँ जानें.

इस स्मार्टफ़ोन mSLR कोबाल्ट4 में 5-इंच की 960×540 पिक्सेल डिस्प्ले दी गई है. इस बजट स्मार्टफ़ोन में एक 8 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा ड्यूल-LED फ़्लैश के साथ मिल रहा है. इसके साथ साथ आपको इस स्मार्टफ़ोन में 3.2 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी मिल रहा है, इस कैमरा के साथ आपको सॉफ्ट LED फ़्लैश मिल रही है. यह स्मार्टफ़ोन 8X ज़ूम लेंस के साथ आया है, इसके साथ साथ इसमें Fisheye लेंस 175-180 डिग्री व्युविंग एंगल के साथ मिल रहा है, इसके साथ साथ आपको इसमें 10X मैग्निफिकेशन और कम से कम 10-15mm ऑब्जेक्ट डिस्टेंस भी मिल रहा है. इसके अलावा वाइड-एंगल लेंस 130-डिग्री व्युविंग एंगल भी आपको इसमें मिल रहा है, यह स्मार्टफ़ोन डिटेचेबल लेंस से भी लैस है. यहाँ जानिये सबसे अच्छे सेल्फी स्मार्टफोंस के बारे में.

इसके अलावा इस स्मार्टफ़ोन में 1.4Ghz ओक्टा-कोर प्रोसेसर, 1GB रैम के साथ दिया गया है. यह स्मार्टफ़ोन एंड्राइड 4.4 (किटकैट) पर चलता है. अगर इसके कनेक्टिविटी ऑप्शन्स की बात करें तो यह स्मार्टफ़ोन ड्यूल-सिम के साथ ड्यूल स्टैंडबाय से लैस है, इसमें 3G, वाई-फाई, ब्लूटूथ और GPS भी है. यह स्मार्टफ़ोन हॉटक्नॉट फाइल ट्रांसफर तकनीक को भी सपोर्ट करता है, इसमें इन्टेग्रेटेड प्रोक्सिमिटी, एम्बिएंट लाइट और असेलेरोमीटर सेंसर भी है. यह गेस्चर रीकग्निशन फीचर से भी लैस है, इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में आपको 2,000 mAh क्षमता वाली एक बड़ी बैटरी भी मिल रही है. इस स्मार्टफ़ोन में आपको 15 भारतीय क्षेत्रीय भाषाओँ का सपोर्ट मिल रहा है. यह स्मार्टफ़ोन हुवावे के हॉनर 4C और आसुस ज़ेनफोन 5 (8GB) से कड़ी टक्कर लेने वाला है.

इमेज सोर्स:

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover.

Connect On :