आईबॉल ने अपना एंडी अवोंटे 5 भारत में लॉन्च किया, कीमत Rs. 5,999

आईबॉल ने अपना एंडी अवोंटे 5 भारत में लॉन्च किया, कीमत Rs. 5,999
HIGHLIGHTS

आईबॉल ने भारत में अपना एक और स्मार्टफ़ोन लॉन्च किया है, कंपनी ने इस स्मार्टफ़ोन की कीमत Rs. 5,999 रखी है. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस स्मार्टफ़ोन की सबसे बड़ी खासियत इसका रोटेटिंग कैमरा है.

अगर बात करें कैमरा केंद्रित स्मार्टफोंस की तो बाज़ार में बहुत से स्मार्टफोंस उपलब्ध हैं जिनमें शानदार कैमरा से लेकर दमदार और असरदार कैमरा हैं. इसके साथ ही आजकल बढ़िया कैमरा फोंस का मानो मेला सा लगा हुआ है. और इसकी चलन को आगे बढ़ाते हुए आईबॉल ने अपना नया स्मार्टफ़ोन आईबॉल एंडी अवोंटे 5 भारत में लॉन्च किया है. इस स्मार्टफ़ोन की कीमत Rs. 5,999 रखी गई है. इसके साथ ही आपको बता दें कि यह स्मार्टफ़ोन एंड्राइड किटकैट पर आधारित है और इसकी सबसे खासियत यह है कि आपके बजट में इस स्मार्टफ़ोन में आपको रोटेटिंग कैमरा दिया जा रहा है, जो 180 डिग्री पर घूमता है. इन स्मार्टफोंस के फीचर हैं कमाल के, क्या आप जानना चाहते हैं?

अगर विस्तार से इस कैमरा की चर्चा करें तो इस स्मार्टफ़ोन में 8 मेगापिक्सेल ऑटो-फोकस और ड्यूल-LED फ़्लैश कैमरा है जो जैसा कि हम पहले भी कह चुके हैं कि 180 डिग्री पर रोटेट होता है इसके साथ ही बता दें कि इसकी इसी खासियत के कारण आप इसे फ्रंट और बैक दोनों कैमरा की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं.

यह पहली बार नहीं है कि किसी स्मार्टफ़ोन में रोटेटिंग कैमरा दिया गया हो इससे पहले पिछले साल हमने ऐसा ही एक कैमरा ओप्पो के N1 में देखा था, इस स्मार्टफ़ोन में 13 मेगापिक्सेल का रोटेटिंग कैमरा दिया गया था, यह कैमरा 206 डिग्री एंगल पर रोटेट कर सकता था, इसके साथ ही आप इसे किसी भी एंगल पर रोक सकते थे. इसकी कीमत Rs. 39,999 थी. अगर अपना फ़ोन बदलने की योजना बना रहे हैं, तो यहाँ चुनिए सबसे बढ़िया स्मार्टफोंस.

आईबॉल के इस स्मार्टफ़ोन में 5-इंच की IPS FWVGA डिस्प्ले है, इसके साथ ही इसमें 1.3GHz क्वाड-कोर प्रोसेसर के साथ 1GB रैम भी दी गई है. इसके साथ ही बता दें इस स्मार्टफ़ोन में 8GB इंटरनल स्टोरेज है जिसे आप माइक्रो एसडी कार्ड की सहायता से 32GB तक एक्सपैंड कर सकते हैं. इसके साथ ही बता दें कि इस स्मार्टफ़ोन में 2150mAh क्षमता वाली बैटरी भी है. इस स्मार्टफ़ोन में 3D यूजर इंटरफ़ेस है इसके साथ ही यह 21 क्षेत्रीय भाषाओं को भी सपोर्ट करता है. आप इन्हें लिख भी सकते हैं और पढ़ भी सकते हैं. इसके साथ ही इस स्मार्टफोन में 3G सपोर्ट, ड्यूल-सिम और कई कनेक्टिविटी आप्शन्स हैं जैसे वाई-फाई, ब्लूटूथ, और यूएसबी. इस डिवाइस की कीमत Rs. 5,999 है और यह देशभर में आने वाले कुछ दिनों में उपलब्ध हो जाएगा.

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo