मोबाइल फोटोग्राफी की परिभाषा बदलने आ रही Realme 13 Pro सीरीज, इस दिन भारत में देगी दस्तक

मोबाइल फोटोग्राफी की परिभाषा बदलने आ रही Realme 13 Pro सीरीज, इस दिन भारत में देगी दस्तक
HIGHLIGHTS

Realme ने भारत में Realme 13 Pro Series की आधिकारिक लॉन्च डेट की घोषणा कर दी है।

इस सीरीज में Realme 13 Pro और Realme 13 Pro+ स्मार्टफोन्स शामिल हैं।

इस अपकमिंग सीरीज के वीगन लेदर वेरिएंट को एमेराल्ड ग्रीन में पेश किया जा सकता है।

Realme ने भारत में Realme 13 Pro Series की आधिकारिक लॉन्च डेट की घोषणा कर दी है। इस सीरीज में Realme 13 Pro और Realme 13 Pro+ स्मार्टफोन्स शामिल हैं। अपकमिंग रियलमी सीरीज के दोनों मॉडल्स Realme 12 Pro सीरीज के उत्तराधिकारी के तौर पर लॉन्च होने की उम्मीद है। Realme 13 Pro+ 5G और 13 Pro 5G ग्लास बैक पैनल एडीशन के लिए मोनेट गोल्ड और मोनेट पर्पल में आ सकते हैं और वीगन लेदर ऑप्शन को एमेराल्ड ग्रीन में पेश किया जा सकता है।

Realme 13 Pro Series Launch Date

Realme 13 Pro सीरीज का भारतीय लॉन्च इवेंट 30 जुलाई को दोपहर 12 बजे के लिए रखा गया है। चीनी स्मार्टफोन ब्रांड संभावित तौर पर एक ऑफलाइन लॉन्च इवेंट रखेगा, जिसे कंपनी के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा।

यह भी पढ़ें; 5000mAh बैटरी के साथ iQOO Z9 Lite 5G ने भारत में मारी धमाकेदार एंट्री, देखें प्राइस और टॉप 5 फीचर्स 

Realme ने एक AI फोटोग्राफी आर्किटेक्चर – Hyperimage+ को पेश किया है, जिसे विशेष रूप से AI के जमाने में मोबाइल फोटोग्राफी के लिए बनाया गया है। उम्मीद है कि यह तकनीकी Realme 13 Pro सीरीज के साथ लॉन्च होगी। हालांकि, कंपनी द्वारा अब तक इन स्मार्टफोन्स के अन्य हार्डवेयर स्पेसिफिकेशन्स और कीमत की डिटेल्स का खुलासा नहीं किया गया है।

Realme 13 Pro 5G, Pro+ 5G: Specs

कंपनी ने पहले घोषणा की थी कि Realme 13 Pro और Pro + हैंडसेट्स 50MP LYTIA सेंसर्स से लैस होंगे। हालांकि, ब्रांड ने दोनों फोन्स के कैमरा सेटअप को पूरी तरह से विस्तृत नहीं किया है, लेकिन इसने यह पुष्टि जरूर कर दी है कि 13 Pro+ मॉडल में “ड्यूल मेन कैमरा सिस्टम” शामिल होगा।

यह भी पढ़ें; WhatsApp की नहीं रुक रही रफ्तार! फिर पेश किया नया फीचर, इस बार कॉलिंग स्क्रीन का बदला लुक, देखें क्या है नया

इस सिस्टम में LYT-701 सेंसर और OIS सपोर्ट के साथ एक 50MP का प्राइमरी कैमरा और 3x ऑप्टिकल ज़ूम के साथ LYT-600 सेंसर वाला एक 50MP पेरिस्कोप टेलीफ़ोटो लेंस शामिल हो सकता है। इसके अतिरिक्त, रियलमी का कहना है कि 13 Pro+ के 50MP कैमरों को TUV Rheinland हाई-रिज़ॉल्यूशन कैमरा सर्टिफिकेशन मिल चुका है।

Realme 13 Pro को हाल ही में गीकबेंच सर्टिफिक्शन वेबसाइट पर देखा गया था, जिसमें इसके स्नैपड्रैगन 7s जेन 2 चिपसेट, 12GB रैम और एंड्रॉइड 14 OS का खुलासा हुआ था। दूसरी ओर Realme 13 Pro+ में समान चिपसेट मिलने की संभावना है।

आखिर में बात करें कीमत की तो कहा जा रहा है कि दोनों स्मार्टफोन्स की कीमत 25000 रुपए से 35000 रुपए के बीच रखी जा सकती है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo