हुवावे ने लॉन्च किया अपना G8, मेटल बॉडी और फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस

हुवावे ने लॉन्च किया अपना G8, मेटल बॉडी और फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस
HIGHLIGHTS

हुवावे ने बर्लिन में चल रहे IFA 2015 में अपने नए स्मार्टफोंस को लॉन्च किया है. हुवावे में अपने मेट S के साथ (इस स्मार्टफ़ोन के बारे में आपको पहले ही बता दिया गया है) अपना एक और स्मार्टफ़ोन G8 भी लॉन्च किया है.

हुवावे का G8 इस महीने से ही कुछ चुनिंदा बाज़ारों में मिलना शुरू हो जाएगा. इस स्मार्टफ़ोन की कीमत EUR 399 (लगभग Rs. 30,000) रखी गई है. इस स्मार्टफ़ोन को अभी चीन के साथ, मिस्र, जर्मनी, मलेशिया, ताइवान, सऊदी अरब, और यूनाइटेड किंगडम के साथ कुछ अन्य बाज़ारों में भी उतारा जाएगा.

हवावे का नया स्मार्टफ़ोन G8 आपको डार्क सिल्वर, गोल्ड और वाइट रंगों में आसानी से मिल जाएगा. अगर इसके स्पेसिफ़िकेशन्स पर ध्यान दें तो स्मार्टफोन में 5.5-इंच की FHD डिस्प्ले के साथ एक 2.5D कर्व्ड गोरिला ग्लास दिया गया है. इस स्मार्टफ़ोन को पूरी तरह से मेटल से बनाया गया है. यानी इसकी बॉडी पूरी तरह से मेटल की है. और यही इस स्मार्टफ़ोन की सबसे बड़ी ख़ासियत कही जा सकती है.

इस स्मार्टफ़ोन की दूसरी खासियत यह है कि इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर, इसके बैक में दिया गया है. इसमें फिंगरप्रिंट सेंस 2.0 दिया गया है. साथ ही आपको बता दें कि स्मार्टफ़ोन ड्यूल-सिम के साथ साथ 4G LTE को भी सपोर्ट करता है वो भी दोनों ही सिम्स में…

फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफ़ोन में 13 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा जो सफायर प्रोटेक्शन के साथ आया है. स्मार्टफ़ोन के रियर कैमरा में OIS, RGBW सेंसर, ISP फूडी मोड और मेकअप मोड दिया गया है. इसके साथ ही स्मार्टफ़ोन में ओक्टा-कोर क्वाल-कॉम  स्नेपड्रैगन 615 प्रोसेसर के साथ 3GB की रैम को कपल किया गया है. साथ ही स्मार्टफ़ोन में आपको 32GB की इंटरनल स्टोरेज मिल रही है. जिसे आप अपने माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 64GB तक एक्सपैंड कर सकते हैं.

स्मार्टफ़ोन एंड्राइड 5.1 लोलीपॉप के साथ इमोशन UI पर चलता है. इसके अलावा इसमें आपको 3000mAh क्षमता की बड़ी बैटरी मिल रही है.

चीन की हुवावे टेक्नोलॉजी के बुधवार को अपना नया स्मार्टफ़ोन हुवावे मेट S लॉन्च किया है. इस स्मार्टफ़ोन को हाईएंड मार्किट के हिसाब से बाज़ार में उतारा गया है, जिसपर अभी तक एप्पल और सैमसंग का कब्ज़ा है. इस स्मार्टफ़ोन को IFA 2015 बर्लिन में लॉन्च किया गया है. इस स्मार्टफ़ोन में 5.5-इंच की 1080×1920 पिक्सेल डिस्प्ले दी गई है. साथ 13 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा RGBW सेंसर के साथ दिया गया है और फिंगरप्रिंट स्कैनर भी इसमें आपको मिल रहा है. हुवावे का कहना है कि स्मार्टफ़ोन में फ़ोर्स टच डिस्प्ले दी गई है. जो आपके बड़ी आसानी से या लाइट टैब करने पर भी काम करती है. और अगर आप इसपर हार्ड प्रेस करते हैं तो यह और बहुत से फीचर्स को खोल देता है.

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo