एंड्राइड मार्शमैलो 6.0 के साथ 20 अक्टूबर को लॉन्च होगा अगला HTC डिवाइस

Updated on 30-Sep-2015
HIGHLIGHTS

HTC ने इस बात कि घोषणा करते हुए अपने अगला स्मार्टफोंस को लॉन्च करने की तारीख भी जारी कर दी है. HTC 20 अक्टूबर को अपना नया स्मार्टफ़ोन लॉन्च करेगी और इस स्मार्टफ़ोन एंड्राइड 6.0 मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लॉन्च किया जाएगा.

जैसा कि आब सभी जानते हैं कि गूगल ने हाल ही अपना नेक्सस डिवाइस लॉन्च किया है. इसके साथ ही HTC ने भी अपने नए स्मार्टफ़ोन को लॉन्च करने की योजना बना है ली है इसके साथ ही HTC ने इस स्मार्टफ़ोन को लॉन्च करने की तारीख भी जारी कर दी है. HTC का कहना है कि वह 20 अक्टूबर को अपना नया स्मार्टफ़ोन एंड्राइड 6.0 मार्शमैलो के साथ लॉन्च करेगा. इसके लिए कंपनी ने मीडिया को बुलावे भी भेजने शुरू कर दिए हैं. इस बुलावे से साफ हो जाता है कि HTC 20 अक्टूबर को अपने एक इवेंट का आयोजन कर रही है जिसमें इस नए डिवाइस को लॉन्च किया जाएगा.

कहा जा रहा है कि इस इवेंट में कंपनी की ओर से HTC वन A9 लॉन्च किया जा सकता है क्योंकि आजकल मीडिया में यह स्मार्टफ़ोन काफी छाया हुआ है साथ ही पिछले कुछ समय से इसके बारे में काफी लीक सामने आ रहे हैं. बता दें कि इस स्मार्टफोन में लीक्स के अनुसार, कुछ समय पहले इस स्मार्टफ़ोन की कुछ नई तस्वीरें लीक हुई थी. ऑनलीक्स ने इसके कुछ फोटो शेयर किए हैं. जिसके अनुसार स्मार्टफ़ोन का डिजाइन पिछले एचटीसी स्मार्टफ़ोन से मिलता-जुलता है. 

एचटीसी वन ए9 (ऐरो) से जुड़े अब तक कई लीक हो चुके हैं. लेकिन इन नई तस्वीरों के अनुसार, इस नए स्मार्टफ़ोन में एचटीसी लोगो के बिल्कुल नीचे होम बटन दिया गया है. उम्मीद है कि होम बटन में फिंगरप्रिंट स्कैनर इंटीग्रेट हो सकता है. इन नई तस्वीरों में स्मार्टफ़ोन को सफेद रंग में दिखाया गया है.

https://twitter.com/stagueve/status/646341810785091584

इससे पहले हुए कुछ लीक्स के अनुसार, एचटीसी ए9 (ऐरो) स्मार्टफ़ोन में 1.96GHz मीडियाटेक हेलियो X20 डेका कोर प्रोसेसर और4GB की रैम होने की उम्मीद है. कुछ अन्य लीक्स के मुताबिक, एचटीसी वन ए9 (ऐरो) स्मार्टफ़ोन स्नैपड्रेगन 617 प्रोसेसर और 2GB रैम से लैस हो सकता है.

ऐसी संभावना है कि, एचटीसी वन ए9 (ऐरो) स्मार्टफ़ोन में 5-इंच की फुल HD AMOLED डिसप्ले होगी. इसके साथ ही इसमें 16GBकी इंटरनल स्टोरेज भी होने की उम्मीद है जिसे माइक्रो-SD कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकेगा. इतना ही नहीं, यह स्मार्टफ़ोन BSI सेंसर के साथ 13-मेगापिक्सल रियर कैमरे और 4 मेगापिक्सल के फ्रंट फेसिंग कैमरे से लैस हो सकता है. पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफ़ोन में 2,150mAh की बैटरी होने की उम्मीद है.

इसके साथ ही एक अन्य लीक के अनुसार, यह एक मिड-रेंज स्मार्टफ़ोन हो सकता है. 

https://twitter.com/evleaks/status/643905228862058497

इमेज सोर्स: 

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover.

Connect On :