HTC वन A9 स्मार्टफ़ोन जल्द हो सकता है लॉन्च

HTC वन A9 स्मार्टफ़ोन जल्द हो सकता है लॉन्च
HIGHLIGHTS

ख़बरें हैं कि 20 अक्टूबर को HTC अपने एरो स्मार्टफ़ोन को भी लॉन्च कर सकती है. अब ख़बरों को देखें तो ऐसा माना जा सकता है कि इस इवेंट में कंपनी वन A9 या एरो में से एक स्मार्टफ़ोन तो पक्का लॉन्च करेगी या हो सकता है कि दोनों ही स्मार्टफोंस को लॉन्च कर दें.

मोबाइल निर्माता कंपनी HTC 20 अक्टूबर को एक इवेंट का आयोजन करने वाली है और माना जा रहा है कि कंपनी इस इवेंट में अपना नया स्मार्टफ़ोन वन A9 लॉन्च कर सकती है. दरअसल ऐसा इसलिए माना जा रहा है क्योंकि हाल ही में इस स्मार्टफ़ोन की कुछ तस्वीरें लीक हुई हैं, इन तस्वीरों को HTC वन A9 के डमी यूनिट का बताया जा रहा है.

कंपनी ने अपने इस इवेंट के लिए इनवाइट भेज दिए हैं. इवेंट के लिए कंपनी ने जो इनवाइट भेजा है उसपर लिखा है, "मीट तक मार्शमैलो फ्रॉम HTC". इतना तो साफ है कि HTC का अगला डिवाइस लेटेस्ट एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा.

इससे पहले भी इस स्मार्टफ़ोन की कई तस्वीरें लीक हो चुकी हैं, लेकिन इस बार जो तस्वीरें लीक हुई हैं उनको देख कर तो यही लगता है कि HTC के इस स्मार्टफ़ोन का डिज़ाइन एप्पल आईफ़ोन के जैसा ही होगा. तस्वीरों में देखा जा सकता है कि इस स्मार्टफ़ोन के फ्रंट पैनल के निचले हिस्से पर एक फिजिकल बटन दिया गया है. साथ ही होम बटन के साथ फिंगरप्रिंट सेंसर का भी काम करे. वन A9 का रियर कैमरा हैंडसेट के टॉप में सेंटर पर है, ऐसा हमें ज्यादातर एंड्रॉयड स्मार्टफ़ोन में नहीं देखने को मिलता. तस्वीरों से यह भी पता चला है कि पावर और वॉल्यूम बटन दायीं तरफ दिए गए हैं और सिम कार्ड व माइक्रो एसडी कार्ड के स्लॉट बायीं तरफ.

इसके साथ ऐसी भी ख़बरें हैं कि 20 अक्टूबर को HTC अपने एरो स्मार्टफ़ोन को भी लॉन्च कर सकती है. अब ख़बरों को देखें तो ऐसा माना जा सकता है कि इस इवेंट में कंपनी वन A9 या एरो में से एक स्मार्टफ़ोन तो पक्का लॉन्च करेगी या हो सकता है कि दोनों ही स्मार्टफोंस को लॉन्च कर दें.

अगर HTC एरो के फीचर्स के बारे में बात करें तो लीक्स के अनुसार इस स्मार्टफ़ोन में 5 इंच की फुल-HD डिस्प्ले हो सकती है जिसका रेजोल्यूशन 1080×1920 पिक्सल होने की उम्मीद है. इसके साथ ही इसमें 2GB रैम और 16GB की इंटरनल स्टोरेज भी मौजूद हो सकती है. इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 2150mAh की बैटरी भी हो सकती है.

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo