5G की ताकत, 108MP कैमरा वाला फोन लॉन्च, मिलती है 6000mAh की बैटरी

5G की ताकत, 108MP कैमरा वाला फोन लॉन्च, मिलती है 6000mAh की बैटरी
HIGHLIGHTS

Honor X7b स्मार्टफोन को एकबार फिर से लॉन्च किया गया है।

Honor X7b स्मार्टफोन में अब 5G की ताकत मिल गई है।

Honor X7b स्मार्टफोन को दिसम्बर महीने में 4G की ताकत के साथ लॉन्च किया गया था।

December महीने में, Honor ने अपने Honor X7b स्मार्टफोन को 4G की ताकत के साथ पेश किया था। इस फोन को उस समय Global market में पेश किया गया था। हालांकि, अब कंपनी की ओर से इस फोन को ग्लोबल वेबसाइट पर बिना किसी को बताए 5G वैरिएन्ट में भी लिस्ट कर दिया है।

इसका मतलब है कि यह फोन अब 5G की ताकत के साथ पेश कर दिया गया है। हालांकि, हम जानते है कि 4G मॉडल में ग्राहकों को स्नैपड्रैगन 680 प्रोसेसर दिया गया था। अगर नए नवेले 5G वैरिएन्ट की बात करें तो इस फोन में Dimensity 6020 प्रोसेसर मिलता है। आइए जानते है कि आखिर नए Honor X7b 5G स्मार्टफोन में आपको क्या मिल रहा है।

Honor X7b 5G स्मार्टफोन के फीचर और स्पेसिफिकेशन्स

Honor X7b स्मार्टफोन में एक 6.8-इंच की IPS LCD पैनल मिलता है, जो FHD+ रेजोल्यूशन के साथ आता है। इस डिस्प्ले को 90Hz रिफ्रेश रेट मिलता है। इसके अलावा फोन में एंड्रॉयड 13 पर आधारित MagicOS 7.2 के स्किन मिलती है।

सेल्फ़ी आदि के लिए Honor X7b स्मार्टफोन में एक 8MP का फ्रन्ट कैमरा मिलता है, इसके अलावा फोन में एक डुअल कैमरा सेटअप मिलता है। फोन में एक 108MP का प्राइमेरी कैमरा मिलता है, फोन में एक 2MP का डेप्थ और मैक्रो कैमरा मिलता है।

#honorx7b launched with 5G

Honor X7b स्मार्टफोन में Dimensity 6020 प्रोसेसर मिलता है, हालांकि 4G मॉडल में स्नैपड्रैगन 680 प्रोसेसर मिलता है। फोन में 8GB रैम और 256GB स्टॉरिज के साथ मिलता है। इसके अलावा फोन में 6000mAh की बैटरी मिलती है, जो 35W की फास्ट चार्जिंग मिलती है। डिवाइस के अन्य फीचर की बात करें तो फोन में एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट मिलता है।

इसके अलावा फोन में साइड-फेसिंग फिंगरप्रिन्ट सेन्सर मिलता है। इतना ही नही, फोन में USB C पोर्ट मिलता है, फोन में एक 3.5mm का हेडफोन जैक भी मिलता है। फोन में डुअल स्पीकर, वाई-फ़ाई 802.11ac मिलता है। फोन में Bluetooth 5.1 का सपोर्ट भी मिलता है।

Honor X9b स्मार्टफोन का प्राइस एण्ड अवेलेबिलिटी

Honor की ओर से अभी तक इस फोन की कीमत और इसकी उपलब्धता के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी है। हालांकि मात्र इतना ही पता चल पाया है कि इस फोन को तीन अलग अलग कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। फोन को मिड्नाइट ब्लैक, क्रिस्टल सिल्वर और एमेराल्ड ग्रीन कलर में खरीद सकते हैं। हालांकि अभी के लिए यह जानकारी नहीं है कि इसे खरीदने के लिए कब तक उपलब्ध करवाया जाता है।

Honor X7b 4G और Honor X7b के बीच क्या है अंतर?

आपने पूरी खबर को पड़ने के बाद यह जानकारी तो हासिल कर ही ली है कि आखिर दोनों ही फोन्स में मात्र और मात्र प्रोसेसर का ही अंतर है। असल में 4G मॉडल को स्नैपड्रैगन 680 प्रोसेसर पर लॉन्च किया गया है, और 5G मॉडल के लिए कंपनी ने फोन में Dimensity 6020 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है।

इसके अलावा दोनों ही फोन्स में डिजाइन का भी बड़ा फ़र्क देखा जा सकता है। Honor X7b 4G और Honor X7b 5G के कैमरा मॉड्यूल और इसके डिजाइन में अंतर नजर आता है। Honor X7b 4G मॉडल के कैमरा कोई भी अंतर देखने को नहीं मिलता है। हालांकि यह भी देखने वाली चीज है कि आखिर प्राइस में कोई अंतर होता है कि नहीं। यह तो उस समय ही पता चलने वाला है, जब Honor X7b का प्राइस सामने आता है।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo