आखिरकार भारत में लॉन्च हुआ हॉनर 7, कीमत Rs. 22,999

Updated on 15-Oct-2015
HIGHLIGHTS

हॉनर ने भारत में अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफ़ोन लॉन्च किया है, हॉनर 7 में 20 मेगापिक्सेल का कैमरा दिया गई है और कंपनी द्वारा स्मार्टफ़ोन की कीमत Rs. 22,999 तय की गई है.

आखिरकार हॉनर 7 को भारत में लॉन्च किया है. इस स्मार्टफ़ोन की घोषणा विश्वभर में जुलाई में ही कर दी गई थी. स्मार्टफ़ोन में पूरी तरह से मेटल यूनीबॉडी का इस्तेमाल किया गया है. साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में स्पेक्स भी कुछ ख़ास दिए गए हैं. फ़ोन 5.2-इंच की डिस्प्ले के साथ बाज़ार में उतारा गया है. अगर इसकी तुलना, पिछले हॉनर फ्लैगशिप स्मार्टफ़ोन हॉनर 6 प्लस से करें तो इस स्मार्टफ़ोन में 5.5-इंच की दिअप्लय दी गई थी. जैसे कि सभी पिछले स्मार्टफोंस को हमने देखा है इस स्मार्टफ़ोन को भी फ्लिप्कार्ट के माध्यम से Rs. 22,999 में बेचा जाएगा.

इसके साथ ही बता दें कि स्मार्टफ़ोन में पूरी तरह से नया किरिन 935 प्रोसेसर दिया गया है. साथ ही बता दें कि यह प्रोसेसर एक ओक्टा-कोर प्रोसेसर है. इसके साथ ही जान लें कि इसके चार कोर्स में से एक 2.2Ghz की स्पीड देता है, और दूसरा 1.5Ghz की स्पीड देता है. जैसा कि चलन चल पड़ा है कि आजकल स्मार्टफोंस 4GB रैम के साथ बाज़ार में आने लगे हैं इस स्मार्टफ़ोन में 3GB की रैम दी गई है. इसके साथ ही स्मार्टफ़ोन में आपको 16GB की इंटरनल स्टोरेज मिल रही है, जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से क्बधा सकते हैं. जैसे कि इसे बाकी देशों में ड्यूल-सिम के साथ लॉन्च किया गया है लेकिन भारत में इसे सिंगल सिम के साथ ही बाज़ार में उतारा गया है.

इसकी 5.2-इंच की IPS LCD डिस्प्ले 1080×1920 पिक्सेल के साथ आपको मिल रही है. इसके अलावा स्मार्टफ़ोन में फोटोग्राफी के लिए 20 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा IMX230 सोनी सेंसर के साथ f/2.0 अपर्चर लेंस के साथ मिल रहा है. फ़ोन का कैमरा फेज-डिटेक्शन ऑटोफोकस मैकेनिज्म का इस्तेमाल करता है. जो कम और अनियमित रौशनी में भी सही और बढ़िया तरीके से काम करता है. हालाँकि स्मार्टफ़ोन में OIS की कमी दिख रही है. इसके साथ ही बता दें कि स्मार्टफ़ोन में बैक पैनल पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर मिल रहा है. और अगर स्मार्टफ़ोन के फ्रंट पर ध्यान दें तो इसमें 8 मेगापिक्सेल का कैमरा LED फ़्लैश के साथ दिया गया है. इसकी बैटरी नॉन-रिमूवेबल 3100mAh क्षमता की बैटरी दी गई है. बता दें कि स्मार्टफ़ोन एंड्राइड लोलीपॉप के साथ हॉनर के कस्टम इमोशन UI 3.1 पर चलता है.

स्मार्टफ़ोन भारतीय बाज़ार में वनप्लस 2, मिज़ू MX5 और मोटोरोला के मोटो X स्टाइल से कड़ी प्रतिस्पर्धा करेगा. इसके साथ ही जिओनी ने ब ही अपना नया स्मार्टफ़ोन E8 लॉन्च करना है.

इस स्मार्टफ़ोन के साथ कंपनी ने हॉनर बैंड Z1 फिटनेस ट्रैकर की घोषणा की है. इसकी कीमत Rs. 5,499 बताई गई है. लेकिन अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है कि इसे कब तक लॉन्च किया जाएगा, कुछ जानकारों की मानें तो इसे भारत में जल्द ही लॉन्च किया जाएगा.

फ्लिपकार्ट पर Rs.22,999 में Honor 7 खरीदें

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover.

Connect On :