फोन टूटने की टेंशन से मुक्ति दिलाने Honor 19 सितंबर को ला रहा बाहुबली मोबाइल, कैमरा ऐसा कि DSLR भी फेल?

Updated on 17-Sep-2024

Honor ने हाल ही में इंडिया के स्मार्टफोन मार्केट में अपने कुछ फोन्स को लॉन्च किया था, इन फोन्स में Honor 200, Honor 200 Pro और Honor Magic 7 Pro हैं। हालांकि अब सामने आ रहा है कि Honor 19 सितंबर को अपने एक नए फोन को लॉन्च कर सकता है, इस फोन को इंडिया के मार्केट में Honor 200 Lite के तौर पर पेश किया जाने वाला है। इस फोन को लेकर Amazon India पर एक पेज लाइव भी हो चुका है। इसके माध्यम से फोन को लेकर बहुत सी जानकारी सामने आ रही है। आइए जानते है कि आखिर फोन में क्या क्या होने वाला है, लॉन्च से पहले ही आपको हम इन सबके बारे में बता देने वाले हैं।

Honor 200 Lite को ग्लोबल बाजार में पहले ही लॉन्च किया जा चुका है!

हालांकि, इंडिया के स्मार्टफोन बाजार में Honor 200 Lite एक नए फोन के तौर पर लॉन्च किया जाने वाला है, लेकिन इस फोन को ग्लोबल मार्केट में पहले ही लॉन्च किया जा चुका है। Honor 200 Lite के प्राइस को लेकर भी ऐसा कहा जा रहा है कि यह Honor 200 से कम होने वाला है, Honor 200 का इंडिया प्राइस 32,999 रुपये Flipkart पर इस समय नजर आ रहा है। हालांकि, Honor 200 Lite का प्राइस इंडिया में 25000 रुपये के आसपास हो सकता है। आइए जानते है कि आखिर इस फोन को लेकर Amazon Microsite से क्या क्या जानकारी मिल रही है।

आधिकारिक तौर पर सामने आ चुकी है Honor 200 Lite की डिटेल्स

Honor 200 Lite एक हल्का स्मार्टफोन होने वाला है, इसके अलावा इसकी थिकनेस केवल 6.78mm होने वाली है। हल्के वजन की बात करें तो यह केवल 166 ग्राम के साथ लॉन्च होने वाला है। ड्यूरेबिलिटी की बात करें तो इस फोन में आपको SGS 5 Star Drop Resistance प्रमाणन मिलने वाला है। इसका मतलब है, या ऐसा भी कह सकते है कि अगर आप इस फोन को आप 1.5 मीटर से गिरा देते हैं तो इसका कुछ नहीं बिगड़ने वाला है।

ड्यूरेबिलिटी के मामले में होगा बाहुबली?

इसमें मजबूती के लिए आपको Matrix I-Beam स्ट्रक्चर मिल रहा है, इसके अलावा इसमें इम्पैक्ट को ऐब्सॉर्ब करने के लिए इंटरनल कुशनिंग मटेरियल भी मिल रहा है, फोन में कॉर्नर आदि की सुरक्षा के लिए इसमें आपको अलॉइ मटेरियल भी मिल रहा है। यह फोन आपको तीन अलग अलग शेड में मिलने वाला है। इसे आप मिड नाइट ब्लैक, सियान लेक और स्टारी ब्लू कलर में खरीद सकते हैं।

Honor 200 Lite के स्पेक्स और फीचर

Honor 200 Lite में आपको एक 6.7-इंच की AMOLED डिस्प्ले मिलने वाली है, जो FHD+ रेजोल्यूशन से लैस है। इसमें पीक ब्राइटनेस 200 निट्स की है। इसके अलावा फोन में आपको सिक्युरिटी के लिए एक साइड-फेसिंग फिंगरपरीं सेन्सर भी मिलता है।

फोन में एक 50MP का सेल्फी कैमरा मिलने वाला है, जो ऑटोफोकस के साथ आएगा। फोन में एक 108MP का प्राइमेरी कैमरा भी मिलने वाला है, इसके लव फोन में एक 5MP का अल्ट्रा वाइड ऐंगल लेंस और एक 2MP का मैक्रो लेंस भी मिलने वाला है।

  • Honor 200 Lite स्मार्टफोन में Dimenisty 6080 प्रोसेसर मिलने वाला है।
  • इस फोन में एक 4500mAh की बैटरी 35W की Rapid Charging क्षमता के साथ मिलेगा।
  • यह स्पेक्स फोन के ग्लोबल मॉडल के हैं, ऐसा हो सकता है कि इन्हीं स्पेक्स के साथ इस फोन को इंडिया के बाजार में भी पेश किया जाए।
  • हालांकि, Amazon India पर भी फोन को लेकर काफी कुछ सामने आ चुका है।
Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :