HMD Skyline Launch: 108MP और 12GB RAM वाला नया फोन भारत में लॉन्च, घर बैठे खुद कर सकेंगे रिपेयर

Updated on 17-Sep-2024
HIGHLIGHTS

Human Mobile Devices (HMD) ने भारत में HMD Skyline का अनावरण कर दिया है।

परफॉर्मेंस के लिए यह डिवाइस एक स्नैपड्रैगन 7s जेन 2 चिपसेट से लैस है।

HMD ने इस स्मार्टफोन में "कैप्चर फ्यूशन", 4x ऑप्टिकल ज़ूम और पोर्ट्रेट मोड्स को पेश किया है।

Human Mobile Devices (HMD) ने भारत में HMD Skyline का अनावरण कर दिया है, जिसके बारे में कम्पनी का कहना है कि यह एक ऐसा स्मार्टफोन है जिसे प्रभावशाली कैमरा सिस्टम और रिपेयर करने की नई-नई क्षमताओं के साथ क्रिएटर्स के लिए बनाया गया है। यह स्मार्टफोन 40 हजार रुपए के अंदर की एक फ्लैगशिप कीमत में आया है। आइए देखते हैं इस नए नवेले HMD फोन के स्पेक्स, फीचर्स और कीमत के बारे में सभी डिटेल्स…

HMD Skyline के स्पेक्स और फीचर्स

HMD Skyline में मनोरंजन के लिए एक चमकदार pOLED डिस्प्ले दी गई है जो 144Hz रिफ्रेश रेट और HDR10 वीडियो प्लेबैक को सपोर्ट करती है। इसे स्टीरियो स्पीकर्स का भी सपोर्ट दिया गया है, जो शॉर्ट रील्स से लेकर हाई-एंड गेमिंग तक हर चीज के लिए परफेक्ट है।

इसके बाद परफॉर्मेंस के लिए यह डिवाइस एक स्नैपड्रैगन 7s जेन 2 चिपसेट से लैस है, जो हाई-परफॉर्मेंस और स्मूद मल्टीटास्किंग ऑफर करता है और इसे 12GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है। इसके अलावा, यह डिवाइस 2 साल के ओएस अपग्रेड्स और 3 साल के सिक्योरिटी अपग्रेड्स के साथ आता है।

HMD Skyline एक 108-मेगापिक्सल के OIS (ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइज़ेशन) प्राइमरी कैमरा, एक 50-मेगापिक्सल टेलीफ़ोटो लेंस और एक 13-मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड शूटर से लैस है। इसके अलावा सेल्फ़ी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें एक 50-मेगापिक्सल का ऑटोफोकस कैमरा भी दिया है।

HMD ने इस स्मार्टफोन में “कैप्चर फ्यूशन”, 4x ऑप्टिकल ज़ूम और पोर्ट्रेट मोड्स को पेश किया है, जो फोटोग्राफी के शौकीनों की कई जरूरतों को पूरा करते हैं। HMD Skyline अपने जेन2 रिपेयरेबिलिटी फीचर के साथ यूजर-फ्रेंडली तरीके से डिवाइस को रिपेयर करने की क्षमता पर भी जोर देता है, जिससे यूजर्स केवल एक स्क्रू की मदद से बैक कवर को आसानी से खोल सकते हैं।

इसके अलावा डिवाइस को पॉवर देने के लिए इसमें एक 4600mAh की बैटरी लगाई गई है जो Qi2 वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है, यह बैटरी एक बार चार्ज करने पर 48 घंटों तक चलती है और इसे आसानी से बदला भी जा सकता है। HMD Skyline के कस्टम बटन के साथ कस्टमाइज़ेशन प्रमुख है, जो यूजर्स को अपने पसंदीदा ऐप्स को जल्दी एक्सेस करने के लिए, नेविगेशन के लिए या फिर यहाँ तक कि एआई असिस्टेंट के लिए भी पर्सनल शॉर्टकट्स सेटअप करने की अनुमति देता है।

HMD Skyline की भारत में कीमत

इस नए लॉन्च हुए HMD हैंडसेट को 35,999 रुपए की कीमत पर पेश किया गया है। यह 17 सितंबर को रात 12 बजे से सेल के लिए उपलब्ध होगा। इसे Amazon.in, HMD.com और रिटेल स्टोर्स के जरिए खरीदा जा सकता है। इस स्मार्टफोन को ट्विस्टेड ब्लैक और नियोन पिंक कलर ऑप्शंस में लाया गया है। लॉन्च ऑफर के तहत ग्राहकों को कॉम्प्लिमेंट्री 33W टाइप-C फास्ट चार्जर मिलने वाला है।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :