HMD ब्रांडिंग वाले दो नए फोन्स ने पहली बार भारत में मारी धमाकेदार एंट्री, देखें स्पेक्स और फीचर्स

HMD ब्रांडिंग वाले दो नए फोन्स ने पहली बार भारत में मारी धमाकेदार एंट्री, देखें स्पेक्स और फीचर्स
HIGHLIGHTS

HMD Global ने अपनी नई Crest सीरीज के स्मार्टफोन्स को आज भारत में लॉन्च कर दिया है।

इस लाइनअप में दो मॉडल्स Crest और Crest Max शामिल हैं।

नए स्मार्टफोन्स की सबसे बड़ी खासियतों में टॉप क्वालिटी के कैमरे, OLED डिस्प्ले और लंबी बैटरी लाइफ शामिल है।

HMD Global ने अपनी नई Crest सीरीज के स्मार्टफोन्स को आज भारत में लॉन्च कर दिया है, जो Nokia ब्रांडिंग के बिना कंपनी के पहले डिवाइस के लॉन्च का प्रतीक है। इस लाइनअप में दो मॉडल्स Crest और Crest Max शामिल हैं। ये नए फोन्स ग्लास बैक पैनल के साथ आए हैं। यह घोषणा HMD Global के लिए एक बदलाव को प्रदर्शित करती है, क्योंकि यह Nokia ब्रांड नेम से अलग हो गया है जिसके साथ इसने हालिया सालों में शुरुआत की थी।

नए स्मार्टफोन्स की सबसे बड़ी खासियतों में टॉप क्वालिटी के कैमरे, OLED डिस्प्ले और लंबी बैटरी लाइफ शामिल है। अब देखना यह है कि भारत में लॉन्च हुआ पहला HMD फोन किस कीमत में आया है और यह कैसे स्पेक्स और फीचर्स ऑफर करता है। तो चलिए शुरू करते हैं!

HMD Crest Specifications

स्पेसिफिकेशन्स के मामले में सबसे पहले शुरुआत करते हैं कैमरा से, तो इस फोन में आगे की तरफ सेल्फ़ी और वीडियो कॉलिंग के लिए 50MP का कैमरा दिया है। यह कैमरा कई सारे बढ़िया फीचर्स के साथ आता है जिनमें सुपर नाइट + ट्राईपॉड मोड, फ्लैशशॉट, AI HDR, स्किन टोन ऑप्टिमाइज़ेशन, सेल्फ़ी जेस्चर्स और अन्य शामिल हैं।

इसके अलावा Crest मॉडल के बैक पर ड्यूल कैमरा सेटअप मिलता है जिसमें 50MP का मेन कैमरा मिलता है। हैंडसेट एक 6.67-इंच FHD+ OLED डिस्प्ले के साथ आता है। यह फोन Unisoc T760 चिपसेट पर चलता है और एंड्रॉइड 14 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आता है। डिवाइस में 6GB रैम + 128GB स्टोरेज का सपोर्ट मिल रहा है। इसके अलावा फोन को पॉवर देने के लिए इसमें एक 5000mAh की बैटरी लगाई गई है जो 33W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

HMD-Crest

HMD Crest Max Specifications

वहीं दूरी ओर Crest Max मॉडल भी एक 6.67-इंच की FHD+ OLED डिस्प्ले ऑफर करता है। परफॉर्मेंस के लिए यह भी Unisoc T760 प्रोसेसर और एंड्रॉइड 14 से लैस है। इसके अलावा यहाँ आपको एक 8GB + 256GB स्टोरेज वेरिएंट भी मिल रहा है।

कैमरा की बात करें तो इस फोन में भी ड्यूल रियर कैमरा शामिल है लेकिन मेन कैमरा 64MP का है और एक 5MP का अल्ट्रावाइड सेंसर है। फ्रन्ट कैमरा के मामले में यह Crest मॉडल के जैसा ही है, हालांकि इसमें 2x लॉसलेस और ऑप्टिकल ज़ूम और V (UW) कैप्चर फ्यूज़न फीचर्स भी शामिल हैं जो Crest में नहीं हैं। आखिर में यह डिवाइस भी एक 5000mAh बैटरी पर चलता है जो 33W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

दिलचस्पी की बात यह है कि आपको इन दोनों ही फोन्स के साथ एक रिपेयर ऑप्शन मिलता है। यानि आप आसानी से फोन की टूटी हुई डिस्प्ले, मुड़ा हुआ चार्जिंग पोर्ट और डेड बैटरी को ठीक कर सकते हैं।

HMD Crest Series Price, Availability

अब बात करें कीमत की तो HMD Crest मॉडल की कीमत 6GB + 128GB वेरिएंट के लिए 14,499 रुपए से शुरू होती है। यह मिडनाइट ब्लू, रॉयल पिंक और लिश लाइलैक कलर ऑप्शंस में उपलब्ध है। वहीं दूसरी ओर, HMD Crest Max अपने 8GB +256GB वर्जन के साथ 16,499 रुपए में लॉन्च हुआ है। यह फोन डीप पर्पल, रॉयल पिंक और एक्वा ग्रीन में आता है।

इन स्मार्टफोन्स की सेल अमेज़न इंडिया पर अमेज़न ग्रेट फ्रीडम सेल के दौरान अगस्त में शुरू होगी। शुरुआत में केवल मिडनाइट ब्लू Crest और डीप पर्पल Crest Max उपलब्ध होंगे। खास इन्ट्रोडक्ट्री ऑफर के तहत इन फोन्स की कीमत घटकर क्रमश: 12,999 रुपए और 14,999 रुपए हो जाएगी।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo