13 अगस्त को लॉन्च होगी Google की रिकार्डतोड़ स्मार्टफोन सीरीज, धमाका फीचर्स iPhone 16 को देंगे टक्कर

13 अगस्त को लॉन्च होगी Google की रिकार्डतोड़ स्मार्टफोन सीरीज, धमाका फीचर्स iPhone 16 को देंगे टक्कर
HIGHLIGHTS

Google अपने Pixel 8a को पेश करने के एक महीने बाद अब Pixel 9 series के ग्लोबल लॉन्च की तैयारी कर रहा है।

कंपनी ने इसके रिलीज को टीज़ करते हुए जानकारी दी कि यह 13 अगस्त को लॉन्च होने वाली है।

गूगल ने अब तक यह जानकारी नहीं दी है कि इस सीरीज में कितने मॉडल्स शामिल होंगे।

Google अपने Pixel 8a को पेश करने के एक महीने बाद अब Pixel 9 series के ग्लोबल लॉन्च की तैयारी कर रहा है। कंपनी ने इसके रिलीज को टीज़ करते हुए जानकारी दी कि यह 13 अगस्त को लॉन्च होने वाली है। हालांकि, गूगल ने अब तक यह जानकारी नहीं दी है कि इस सीरीज में कितने मॉडल्स शामिल होंगे। रिपोर्ट्स का कहना है कि सितंबर में एप्पल के iPhone 16 के संभावित लॉन्च से एक महीने पहले अपकमिंग पिक्सल सीरीज का लॉन्च रखना एक स्ट्रैटजी है।

Made by Google का मुख्य भाषण 10 am PT शुरू होगा और YouTube पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। इवेंट के आमंत्रण के अनुसार, गूगल अपने बेस्ट AI, एंड्रॉइड और पिक्सल डिवाइसेज को प्रदर्शित करेगा। हम नए Pixel 9 और Pixel 9 Pro के लॉन्च की उम्मीद कर रहे हैं, जबकि अफवाहों से नए Pixel Pro वेरिएंट और Pixel Fold का सुझाव मिला है। रीनेम किए गए Pixel 9 Pro Fold को भी पेश किया जा सकता है। हालांकि, गूगल ने ज्यादातर डिटेल्स का खुलासा नहीं किया है, लेकिन आइए देखते हैं कि अफवाहों और लीक्स के आधार पर आगामी Pixel 9 लाइनअप से क्या उम्मीद की जा सकती है।

यह भी पढ़ें; 3 जुलाई से बढ़ने वाले हैं Jio-Airtel के भाव! अड्वान्स में रिचार्ज करके बचा लें अपने पैसे, जानें रिचार्ज के नियम

Google Pixel 9 Series के अनुमानित स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

उम्मीद है कि Pixel 9 सीरीज डिजाइन, परफॉर्मेंस और फीचर्स में बड़े अपग्रेड्स लेकर आएगी। Pixel 9 Pro मॉडल्स दो साइज़ ऑप्शंस: स्टैंडर्ड 6.1-इंच और एक बड़ा 6.7-इंच OLED डिस्प्ले ऑफर कर सकते हैं। दोनों स्क्रीन्स में हाई रिफ्रेश रेट और बेहतरीन रंग सटीकता मिलने की संभावना है। लीक्स के अनुसार, XL मॉडल 6.7-इंच डिस्प्ले के साथ आएगा। Pixel 9 Pro मॉडल्स एक नए डिजाइन के साथ आने की उम्मीद है, जिसमें बैक पर एक वर्टिकल पिल शेप के अंदर एक छोटा कैमरा बार दिया जा सकता है।

गूगल इन फोन्स में अडाप्टिव टच नाम का एक नया फीचर पेश कर सकता है, जो स्क्रीन की रिस्पॉन्सिवनेस को बढ़ाता है। कलर्स की बात करें तो Pixel 9 Pro ब्लैक, व्हाइट, ग्रीन और पिंक कलर ऑप्शंस में या सकता है।

Pixel 9 series गूगल के कस्टम प्रोसेसर टेन्सर जी4 चिप से लैस हो सकती है। उम्मीद है कि यह चिप डिवाइस की परफॉर्मेंस और AI क्षमताओं में महत्वपूर्ण सुधार लेकर आएगी। हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स यह सुझाती हैं कि चिप अपग्रेड उम्मीद से थोड़ा छोटा हो सकता है। Pixel 9 Pro मॉडल्स 16GB तक रैम सपोर्ट भी ऑफर कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें; भारत में आज सोने/चांदी का भाव (दाम), 18 कैरेट, 22 कैरेट और 24 कैरेट गोल्ड का रेट जानें

पिक्सल सीरीज की सबसे बड़ी खासियत इसके कैमरे हैं और पिक्सल 9 द्वारा इस परंपरा को जारी रखने की उम्मीद है। पिक्सल 9 प्रो मॉडल्स संभावित तौर पर ट्रिपल-लेंस सेटअप के साथ आएंगे जो उन्नत कम्प्यूटेशनल फोटोग्राफी क्षमताएं ऑफर करेंगे। अफवाहों से कैमरा आइलैंड पर एक बड़ा सेंसर शामिल होने का संकेत मिला है। इसके अलावा Gemini Nano AI से लैस एन्हांस्ड AI फीचर्स, जैसे मैजिक एडिटर और नई फ़ंक्शनैलिटीज़ द्वारा भी लेटेस्ट फ़ोटो और वीडियो एडिटिंग टूल्स प्रदान करने की उम्मीद है।

उम्मीद है कि अपकमिंग पिक्सल सीरीज नए और बेहतर मोडेम के साथ पिछले मॉडल्स की कनेक्टिविटी समस्याओं का समाधान करेगी। इसके अलावा सैटेलाइट के जरिए आईफोन के इमरजेंसी SOS की तरह सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर्स भी शामिल होने की उम्मीद है, जो दूरदराज के क्षेत्रों में डिवाइसेज की पढ़ने की क्षमता को बढ़ाएंगे। ये फोन्स एंड्रॉइड 15 के साथ आएंगे, जो नए सॉफ्टवेयर फीचर्स और अधिक एकीकृत हार्डवेयर-सॉफ्टवेयर अनुभव ऑफर करेगा।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo