Google Pixel 9 series India Launch: ये AI Features इन्हें बना देते हैं सुपर फोन, चेक करें पूरी लिस्ट

Google Pixel 9 series India Launch: ये AI Features इन्हें बना देते हैं सुपर फोन, चेक करें पूरी लिस्ट
HIGHLIGHTS

मैजिक लिस्ट फीचर सरल प्रॉम्प्ट के आधार पर टू-डू लिस्ट बनाने में आपकी मदद करता है।

ऑडियो मैजिक इरेज़र आपको अपनी वीडियोज़ में से अनचाही आवाज़ें और शोर को हटाने में मदद करता है।

पिक्सल स्टूडियो एक ऑन-डिवाइस इमेज जनरेटर है।

लंबा इंतज़ार करवाने के बाद आखिरकार गूगल ने Pixel 9 series को लॉन्च कर दिया है। इस लाइनअप में तीन मॉडल्स — Pixel 9, Pixel 9 Pro, and Pixel 9 Pro XL शामिल हैं। खैर, हम सभी जानते हैं कि आज की तकनीकी दुनिया पूरी तरह से AI के बारे में है और गूगल इस बात को सुनिश्चित किया है कि ये लेटेस्ट स्मार्टफोन्स नए-नए AI फीचर्स से भरे हों जो यूजर अनुभव को नेक्स्ट लेवल पर ले जाएं।

इस आर्टिकल में मैंने Pixel 9 series के सबसे खास AI सपोर्ट वाले फीचर्स को लिस्ट किया है। आइए सभी के बारे में विस्तार से जानते हैं।

यह भी पढ़ें; Made by Google 2024: स्मार्टफोन्स से लेकर ईयरबड्स तक, गूगल इवेंट में हुईं ये सभी बड़ी घोषणाएं

Pixel 9 series के AI फीचर्स

पिक्सल वेदर ऐप: जेमिनाय नैनो इस बारे में एक क्विक समरी (सार) प्रदान करेगा कि मौसम कैसा होने वाला है।

मैजिक लिस्ट: यह फीचर सरल प्रॉम्प्ट के आधार पर टू-डू लिस्ट बनाने में आपकी मदद करता है।

स्क्रीनशॉट ऐप: आप जेमिनाय को एक स्क्रीनशॉट में से उपयुक्त जानकारी निकालने को कह सकते हैं। यह आपको वह विशेष जानकारी प्रदान करेगा। सारा डेटा ऑन-डिवाइस रहता है।

पिक्सल स्टूडियो: यह एक ऑन-डिवाइस इमेज जनरेटर है। यह आपको रियल-टाइम में टेक्स्ट प्रॉम्प्ट द्वारा इमेजेस बनाने और एडिट करने की अनुमति देता है।

क्लियर कॉलिंग: यह कॉल के दौरान स्पष्ट बातचीत करने में मदद करता है।

मैजिक एडिटर: यह एडिटिंग अनुभव देता है जो अपने फ़ोटोज़ की दोबारा कल्पना करके एडिटिंग को और भी आसान बनाने में आपकी मदद करने के लिए जनरेटिव AI का इस्तेमाल करता है।

मैजिक इरेज़र: मैजिक इरेज़र आपके फ़ोटोज़ में डिस्ट्रैक्शंस को पकड़ सकता है, जैसे कि बैकग्राउन्ड में दूसरे लोग, पॉवर लाइंस और पॉवर पोल्स, साथ ही यह सुझाव भी देता है कि आप उसमे क्या हटाना चाहेंगे। फिर आप चुन सकते हैं कि आपको उन सबको एक बार में हटाना है या फिर टैप करते हुए एक-एक करके हटाना है।

बेस्ट टेक: यह फीचर मिलते-जुलते फ़ोटोज़ को मिलाकर एक शानदार इमेज में बदलने में मदद करता है, जहां हर कोई अपने आप में सबसे अच्छा लगता है।

फ़ोटो अनब्लर: फ़ोटो अनब्लर एक ऐसा फीचर है जो ब्लरी फ़ोटोज़ की स्पष्टता को सटीक और बेहतर बनाने के लिए AI का इस्तेमाल करता है।

ज़ूम एन्हांस: ज़ूम एन्हांस के साथ आप किसी भी फ़ोटो को ज़ूम-इन कर सकते हैं और उसे क्रॉप करके आप जहां भी अपने फ़ोटो का फोकस रखना चाहते हैं वहाँ रख सकते हैं। ज़ूम एन्हांस जनरेटिव AI का इस्तेमाल करके समझदारी से पिक्सल्स के बीच का गैप खत्म कर देता है।

ऑडियो मैजिक इरेज़र: ऑडियो मैजिक इरेज़र आपको अपनी वीडियोज़ में से अनचाही आवाज़ें और शोर को हटाने में मदद करता है।

यह ध्यान देना जरूरी है कि स्टैंडर्ड पिक्सल 9 हैंडसेट में सभी फीचर्स उपलब्ध नहीं हैं।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo