Google Pixel 9 Series की लॉन्च डेट कन्फर्म, Google भारत में लॉन्च करेगा अपना पहला Foldable Phone

Google Pixel 9 Series की लॉन्च डेट कन्फर्म, Google भारत में लॉन्च करेगा अपना पहला Foldable Phone
HIGHLIGHTS

Google Pixel 9 series ग्लोबल "मेड बाय गूगल" हार्डवेयर लॉन्च इवेंट के ठीक एक दिन बाद भारत में लॉन्च होगा।

इस फ्लैगशिप लाइनअप में Pixel 9 Pro और Pixel 9 Pro Fold समेत चार मॉडल्स शामिल हो सकते हैं।

Pixel 9 Pro Fold भारतीय बाजार में आने वाला पहला गूगल फोल्डेबल होगा।

Google Pixel 9 series ग्लोबल “मेड बाय गूगल” हार्डवेयर लॉन्च इवेंट के ठीक एक दिन बाद भारत में लॉन्च होने की पुष्टि हो गई है। कहा गया है कि इस फ्लैगशिप लाइनअप में Pixel 9 Pro और Pixel 9 Pro Fold समेत चार मॉडल्स शामिल हो सकते हैं। इन दोनों मॉडल्स को पहले ही पिछले साल के Pixel 8 Pro और Pixel Fold के उत्तराधिकारी के तौर पर आने के लिए टीज़ किया जा चुका है। यह पुष्टि हो गई है कि ये फोन्स देश में फ्लिपकार्ट के जरिए सेल में जाएंगे। Pixel 9 Pro Fold भारतीय बाजार में आने वाला पहला गूगल फोल्डेबल होगा।

Pixel 9 Series Launch Date

फ्लिपकार्ट ने अपकमिंग Pixel 9 सीरीज के भारतीय लॉन्च को टीज़ करने के लिए एक डेडिकेटेड माइक्रोसाइट बनाई है। इन हैंडसेट्स को देश में 14 अगस्त को पेश किया जाएगा। हालांकि, इस लिस्टिंग में केवल पिक्सल 9 सीरीज का जिक्र किया गया है, लेकिन पोस्टर पिक्सल 9 प्रो और पिक्सल 9 प्रो फोल्ड मॉडल्स को दिखाता है। गूगल ने ठीक अपने पिछले स्मार्टफोन मॉडल्स की तरह पिक्सल 9 सीरीज के लॉन्च के लिए भी फ्लिपकार्ट को एक्सक्लूसिव रिटेल पार्टनर के तौर पर चुना है।

गूगल अपना अगला मेड बाय गूगल इवेंट 13 अगस्त को ग्लोबल बाजारों में आयोजित करने वाला है। यह US में अपने पिक्सल डिवाइसेज के लेटेस्ट लाइनअप का अनावरण करेगा। ब्रांड द्वारा इन फोन्स की भारतीय कीमत और उपलब्धता की जानकारी का खुलासा 14 अगस्त को करने की उम्मीद है। पिक्सल 9 प्रो और पिक्सल 9 प्रो फोल्ड के अलावा अपकमिंग लाइनअप में पिक्सल 9 और पिक्सल 9 प्रो XL मॉडल्स शामिल होने की संभावना है।

पिक्सल 9 प्रो और पिक्सल 9 प्रो फोल्ड पहले से ही गूगल की भारतीय वेबसाइट पर लिस्टेड हैं और यूजर्स इन हैंडसेट्स और इनकी उपलब्धता के बारे में लेटेस्ट अपडेट्स प्राप्त करने के लिए साइन-अप कर सकते हैं। अपकमिंग पिक्सल 9 प्रो फोल्ड देश में सैमसंग के Galaxy Z Fold 6, OnePlus Open और Tecno Phantom V Fold को टक्कर दे सकता है।

Pixel 9 Pro Fold

Pixal 9 Pro और Pixel 9 Pro Fold के अनुमानित स्पेक्स

पिक्सल 9 प्र में 6.3-इंच की डिस्प्ले और 16GB तक रैम मिलने की उम्मीद है। वहीं दूसरी ओर पिक्सल 9 प्रो फोल्ड भी 6.3-इंच कवर स्क्रीन, 8-इंच मेन डिस्प्ले और 16GB तक रैम के साथ आ सकता है। दोनों स्मार्टफोन्स नए Tensor G4 चिप से लैस हो सकते हैं।

इसके अलावा पिक्सल 9 प्रो एक ट्रिपल रियर कैमरा यूनिट के साथ आने की संभावना है जिसमें 50MP मेन कैमरा और दो 48MP के सेंसर्स मिल सकते हैं। ऐसा कहा गया है कि यह 42MP सेल्फ़ी कैमरा से लैस होगा। वहीं दूसरी ओर पिक्सल 9 प्रो फोल्ड भी ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आने की उम्मीद है लेकिन इसमे 48MP मेन कैमरा, एक 10.5MP सेंसर और एक 10.8 सेंसर शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में आगे की तरफ 10MP कैमरा मिलने की संभावना है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo