धमाकेदार कैमरा के साथ Google Pixel 9, Pixel 9 Pro, और Pixel 9 Pro XL भारत में लॉन्च, देखें प्राइस, फीचर और स्पेसिफिकेशन्स

धमाकेदार कैमरा के साथ Google Pixel 9, Pixel 9 Pro, और Pixel 9 Pro XL भारत में लॉन्च, देखें प्राइस, फीचर और स्पेसिफिकेशन्स
HIGHLIGHTS

Google की ओर से Made by Google Event में अपनी Google Pixel 9 series को लॉन्च कर दिया है।

इस लाइनअप में तीन फोन हैं, इन्हें Pixel 9, Pixel 9 Pro, और Pixel 9 Pro XL के तौर पर पेश किया गया है।

यहाँ इन तीनों फोन्स को बेहतरीन कैमरा, और बहुत से बदलावों के साथ पेश किया गया है।

Google की ओर से Made by Google Event में अपनी Google Pixel 9 series को लॉन्च कर दिया है। इस लाइनअप में तीन फोन हैं, इन्हें Pixel 9, Pixel 9 Pro, और Pixel 9 Pro XL के तौर पर पेश किया गया है। इन सभी गूगल फोन्स में ग्राहकों के लिए Google के Tensor G4 प्रोसेसर को रखा गया है, यह प्रोसेसर कई AI फीचर्स के साथ आता है। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि गूगल ने अपनी नई Pixel 9 series को कई बदलाव करके लॉन्च किया गया है, आइए जानते है कि आखिर इन फोन्स में आपको क्या मिलता है और Google Pixel 9 Series का क्या प्राइस है।

Google Pixel 9 के स्पेक्स और फीचर

Google Pixel 9 स्मार्टफोन में कंपनी की ओर से 6.9-इंच की OLED डिस्प्ले मिलती है, जो 1080 x 2424 pixels resolution के साथ आती है, इसके अलावा डिस्प्ले पर आपको 2700 nits की ब्राइटनेस मिलती है, यह डिस्प्ले HDR, 120Hz refresh rate से लैस है, डिस्प्ले पर Gorilla Glass Victus 2 का प्रोटेक्शन मिलता है।

इतना ही नहीं, इस फोन में गूगल के Tensor G4 प्रोसेसर पर लॉन्च किया गया है, इस फोन में 12GB तक की रैम और 256GB स्टॉरिज मिल रही है। फोन को एंड्रॉयड 14 पर लॉन्च किया गया है। कंपनी का कहना है कि फोन में आपको 7 सालों के लिए सिक्युरिटी अपडेट और एंड्रॉयड अपडेट मिलने वाला है। इस फोन में एक 45W की फास्ट चार्जिंग वाली एक 4700mAh की बैटरी मिलती है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में एक बेहतरीन कैमरा सेटअप मिलता है, इस फोन में आपको एक 50MP का में कैमरा मिलता है जो OIS के साथ आता है, इसके अलावा फोन में एक 48MP का अल्ट्रावाइड कैमरा मिलता है। इसके अलावा फोन में एक 10.5MP का सेल्फ़ी कैमरा मिलता है।

Google की ओर से कंपनी ने Google Pixel 9 को भारत में 79,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है।

Google Pixel 9 Pro और Pixel 9 Pro XL के स्पेक्स और फीचर

आपको जानकारी के लिए यहाँ बता देते है कि Pixel 9 Pro स्मार्टफोन में Pixel 9 के जैसी ही डिस्प्ले मिलती है, इसका साइज़ भी एक जैसा ही है। हालांकि Pixel 9 pro XL में एक बड़ी डिस्प्ले मिलती है। अगर Pixel 9 Pro की बात करें तो इस फोन में एक 6.3-inch LTPO OLED डिस्प्ले मिलती है जो 1280 x 2856 pixels resolution के साथ आती है।

इसके अलावा Pixel 9 Pro XL में एक 6.7-inch LTPO OLED डिस्प्ले मिलती है, जो 1344 x 2992 pixels resolution के साथ आती है। दोनों ही फोन्स के साथ आपको डिस्प्ले पर 120Hz refresh rate, HDR, और 3000 nits की ब्राइटनेस मिलती है। दोनों ही फोन्स पर Gorilla Glass Victus 2 का प्रोटेक्शन मिलता है।

दोनों ही फोन्स में गूगल का अपना खुद का Tensor G4 प्रोसेसर मिलता है, दोनों ही फोन्स में 16GB तक की रैम और 1TB तक की स्टॉरिज मिलती है। दोनों ही फोन्स में एंड्रॉयड 14 का सपोर्ट मिलता है, दोनों ही फोन्स को कंपनी की ओर से 7 साल के लिए सिक्युरिटी और एंड्रॉयड अपडेट दिया जाने वाला है।

यहाँ आपको बता देते हैं कि Pixel 9 Pro में एक 4700mAh battery मिलती है, वहीं Pixel 9 Pro XL में एक 5060mAh की बैटरी मिलती है, दोनों ही फोन्स में ग्राहकों को 45-watt fast charging मिलती है।

फोटोग्राफी के लिए Pixel 9 Pro और Pixel 9 Pro XL में एक ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है, इस फोन में एक 50-megapixel मेन कैमरा OIS के साथ, एक 48-megapixel ultrawide lens और एक 48-megapixel telephoto sensor भी मिलता है जो 5x optical zoom के साथ आता है। सेल्फ़ी के लिए फोन्स में एक 42-megapixel selfie कैमरा मिलता है।

Pixel Phones के इंडिया प्राइस की बात करें तो आपको जानकारी दे देते हैं कि Pixel 9 Pro को भारत में Rs 1,09,999 रुपये और Pixel 9 Pro XL को भारत में Rs 1,24,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo