Google Pixel 8a: पिछले फोन से इतना महंगा होगा अपकमिंग गूगल फोन, आखिर क्या है कारण?

Google Pixel 8a: पिछले फोन से इतना महंगा होगा अपकमिंग गूगल फोन, आखिर क्या है कारण?
HIGHLIGHTS

Google Pixel 8a इस साल मई में लॉन्च होने की उम्मीद है।

Pixel 8a अपनी पिछली जनरेशन Pixel 7a से अधिक महंगा हो सकता है।

गूगल पिक्सल 8ए चार कलर ऑप्शन्स में उपलब्ध हो सकता है।

गूगल ने पिक्सल 8 सीरीज को पिछले साल भारत में लॉन्च किया था। इस सीरीज में दो स्मार्टफोन मॉडल्स – Google Pixel 8 और Google Pixel 8 Pro शामिल हैं। इस सीरीज का और भी किफायती वर्जन Google Pixel 8a इस साल मई में लॉन्च होने की उम्मीद है। लॉन्च से पहले ही एक नई रिपोर्ट में इस स्मार्टफोन के बारे में कुछ डिटेल्स का खुलासा हो गया है। आइए देखते हैं कि इस अपकमिंग गूगल स्मार्टफोन से क्या उम्मीद की जा सकती है।

यह भी पढ़ें: Xiaomi 14 की Launching इस दिन, पहले ही जान लें इंडिया प्राइस और फीचर

Google Pixel 8a की कीमत क्या होगी?

WinFuture की एक रिपोर्ट के मुताबिक Pixel 8a अपनी पिछली जनरेशन Pixel 7a से अधिक महंगा हो सकता है। कीमत में बढ़ोतरी का कारण यह हो सकता है कि Pixel 8a स्मार्टफोन 128GB और 256GB स्टोरेज ऑप्शन्स में आने की उम्मीद है। जो लोग अनजान हैं उनके लिए बता दें कि गूगल अपने पिक्सल 7a स्मार्टफोन को केवल 128GB स्टोरेज ऑप्शन में ऑफर करता है।

Pixal 8a के 128GB स्टोरेज मॉडल की कीमत EUR 569.90 (लगभग ₹51,300) रखी जा सकती है। इसी बीच, 256GB स्टोरेज वेरिएन्ट को EUR 630 (लगभग ₹56,700) में पेश किया जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल पिक्सल 8ए चार कलर ऑप्शन्स: Obsidian (Black), Porcelain (Beige), Bay (Light Blue) और Mint (Light Green) में उपलब्ध हो सकता है।

अफवाहों से सुझाव मिला है कि पिक्सल 8ए गूगल टेंसर जी3 ऑक्टा-कोर चिपसेट से लैस होने की उम्मीद है। डिजाइन की बात करें तो पहले लीक हुई एक पिक्चर के अनुसार पिक्सल 8ए हैंडसेट पिछले स्मार्टफोन की तुलना में और भी राउन्ड डिजाइन के साथ आने की संभावना है। इसमें पीछे की तरफ बीम डिजाइन में दो कैमरे मिलने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: 16GB RAM वाला यह 5G फोन हमेशा के लिए हुआ हजारों रुपए सस्ता! खरीदने के लिए टूट पड़े लोग

इसके अलावा पॉवर बटन और वॉल्यूम रॉकर्स डिवाइस की दाईं ओर रखे जा सकते हैं। इसके अलावा कम्पनी इस स्मार्टफोन के रियर पैनल के सेंटर पर Google लोगो शामिल कर सकती है। साथ ही यह हैंडसेट 27W वायर्ड फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस होने की उम्मीद है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo