बचेंगे हजारों रुपये! इस Google फोन की कीमत गिरी धड़ाम से, अब मिलेगा बेहद सस्ते में

Updated on 22-Oct-2023
HIGHLIGHTS

एक नया स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं? इस समय Google Pixel 6a बेहद सस्ता मिल रहा है।

अगर आप अपने हजारों रुपये बचाना चाहते हैं तो Flipkart से इस फोन को खरीद सकते हैं।

Google का ये जाना माना स्मार्टफोन Flipkart पर बेहद सस्ते में मिल रहा है।

एक स्मार्टफोन का कैमरा ही उसकी सबसे बड़ी पहचान आजकल हो गई है। अगर आप एक बेहतरीन कैमरा स्मार्टफोन की तलाश कर रहे हैं तो आपको Google Pixel 6a को आँख बंद करके खरीद लेना चाहिए। इस फोन में एक दमदार कैमरा सेटअप मिलता है। हालांकि कुछ लोगों को इस फोन की कीमत बेहद ज्यादा लगती है। अब इसका तो कोई इलाज नहीं है, ऐसे में लोग फोन को खरीदने के लिए किसी सेल का इंतज़ार करने लगते हैं। अब इस समय तो कोई चल नहीं रही है। इसके बाद भी आप Google Pixel 6a को बेहद ही कम कीमत में खरीद सकते हैं। 

Flipkart पर दिया जा रहा है धमाका डिस्काउंट

असल में Google Pixel 6a के 128Gb स्टॉरिज मॉडल के कीमत 43999 रुपये के आसपास है हालांकि इस समय आप इसे Flipkart से बेहद ही कम कीमत में खरीद सकते हैं। इस समय Flipkart पर Google Pixel 6a स्मार्टफोन आपको 27999 रुपये की मामूली कीमत में मिल रहा है। फोन पर 36% डिस्काउंट दिया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: Chandrayaan -3 की लैन्डिंग के बाद Social Media पर Memes की Tsunami, लोग कुछ ऐसे जाहिर कर रहे इमोशन

बस इतने पर ही इस फोन को आप खरीदें यह भी मुझे अच्छा नहीं लगता है, असल में इस फोन पर Flipkart आपको तगड़े बैंक और बेहतरीन एक्सचेंज ऑफर दे रहा है। जिसके बाद फोन की कीमत और भी ज्यादा कम की जा सकती है। ऐसे में अगर आप इस फोन को खरीदेते हैं तो आपके हजारों रुपये तो किसी भी कीमत पर बच जाने वाले हैं। अब किसी स्मार्टफोन को खरीदते हुए आपके इतने सारे पैसे बच जाएँ, यह तो एक बढ़िया बात है। 

पुराने फोन पर मिल रहा है बढ़िया एक्सचेंज ऑफर

अगर आप Flipkart पर जाकर Google Pixel 6a को खरीद रहे हैं तो आप अपने पुराने फोन को देकर अपने बहुत ज्यादा पैसे बचा सकते हैं। असल में अगर आपका पुराना फोन अच्छी कंडीशन में है तो आपको लगभग 26700 रुपये की बचत हो जाने वाली है। आप अपने इलाके का पिन कोड दर्ज करके इस बारे में जांच कर सकते है कि आपको यह एक्सचेंज मिलेगा या नहीं। 

Google Pixel 6a पर धमाका बैंक ऑफर

यह भी पढ़ें: WhatsApp के ये 5 कूल फीचर आपके इन काम को कर देंगे बेहद आसान, देखें डीटेल में

अब आपको एक बेहतरीन एक्सचेंज भी मिल गया है, इसके अलावा अगर आपके पास Federal bank Credit Card है और आप इसके माध्यम लेनदेन करना चाहते हैं तो आपको 10% डिस्काउंट मिलने वाला है। इसके अलावा HDFC Bank Credit Card EMI पर भी आपको 1000 रुपये का फ्लैट डिस्काउंट मिलने वाला है। अब आपको यह तय करना होगा कि आपके कौन से बैंक ऑफर का लाभ लेना चाहते हैं। 

क्यों खरीदना चाहिए Google Pixel 6a?

मैंने आपसे कई बार कहा है कि किसी भी स्मार्टफोन को खरीदने के पीछे कई कारण होते हैं। हम स्मार्टफोन के कैमरा को देखते हैं, डिस्प्ले की जांच करते हैं, प्रोसेसर की परफॉरमेंस पर नजर डालते हैं। इसके अलावा रैम और बैटरी आदि को भी देखते हैं कि आखिर क्या यह उस पैसे के लिए काफी हैं जो हम अदा करने वाले हैं? अब ऐसे में किसी भी फोन के स्पेक्स ही उसके सेल होने का कारण बनते हैं। आइए फिर इस फोन के भी स्पेक्स पर एक नजर डाल लेते हैं। 

यह भी पढ़ें: कोई भी महंगा Foldable Smartphone खरीदने से पहले नोट कर लें ये 5 बातें, कहीं पछताना न पड़ जाए

Pixel 6a स्मार्टफोन में आपको एक 6.1-इंच की OLED डिस्प्ले मिलती है, फोन में गूगल का अपना ही Tensor Processor मौजूद है। इस स्मार्टफोन में 6GB रैम भी मिलती है, यह 128GB स्टॉरिज के साथ काम करती है। इसके अलावा फोन में आपको एक 12.2MP का मेन कैमरा मिलता है, इसी कैमरा को सपोर्ट करने के लिए फोन में एक 12MP का अल्ट्रा-वाइड कैमरा भी है। इसके अलावा फोन में सेल्फ़ी के लिए एक 8MP का सेल्फ़ी कैमरा भी है। इसका मतलब है कि फोन अच्छे खासे स्पेक्स के साथ आता है। अब ऐसे में यह आपको सस्ता मिल रहा है यह एक बेहद ही बढ़िया बात है। 

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :