दो बैटरियों से लैस होगा जीओनी M5

Updated on 26-May-2015
HIGHLIGHTS

जीओनी के आने वाले स्मार्टफ़ोन M5 में होंगी दो बैटरी, इसके साथ ही यह बैटरी 4 दिनों तक चलेगी.

जीओनी ने अपने एक टीज़र के माध्यम से यह हमारे सामने रखा कि उसके आने वाले स्मार्टफ़ोन M5 में दो बैटरियां होंगी और कंपनी के मुताबिक़ यह चार दिनों तक चलने में सक्षम है.

जीओनी का यह नया स्मार्टफ़ोन मैराथन M3 की पीढ़ी का नया स्मार्टफ़ोन होगा, जीओनी ने अपने इस स्मार्टफ़ोन मैराथन M3 को इस साल की शुरुआत में लांच किया था. मैराथन M3 और M2 में क्रमश: 5,000mAh और 4200mAh की बैटरी थी. और अपने नए M5 स्मार्टफ़ोन के साथ जीओनी बैटरी को एक नए पैमाने पर ले जाने वाली है. कंपनी के आधिकारिक टीज़र से यह बात सामने आई है कि उसके नए स्मार्टफ़ोन M5 में दो बैटरी होने वाली हैं. इसके साथ ही कुछ अफवाहों की मानें तो दोनों बैटरियां अलग अलग 2500mAh से ज्यादा होने वाली हैं. हालाँकि इस डिवाइस के बारे में अभी किसी भी तरह कि कोई जानकारी नहीं दी गई है.

कुछ खबरों के मुताबिक़ M5 एक ही बैटरी पर काम करने में सक्षम होगा जबकि दूसरी उस समय चार्ज हो सकेगी. और जब दोनों बैटरी पूरी तरह चार्ज होंगी तो जीओनी का कहना है कि यह चार दिनों तक चलने में सक्षम होगी. इस डिवाइस की रिलीज़ हुई तस्वीर को देखककर यह अंदाजा लगाना बड़ा मुश्किल है कि इसमें दो बैटरी होंगी. इस स्मार्टफ़ोन के बारे में हो सकता है बाकी जानकारी आने वाले कुछ हफ़्तों में दे दी जाएँ, पर भी तक तो इसके बारे में पूरी जानकारी नहीं मिली है.

इसके साथ ही आपको बता दें कि हाल ही में Innos D6000 स्मार्टफोंस की घोषणा भी की गई थी, इस स्मार्टफ़ोन में भी दो बैटरियां बताई जा रही थी. और इनकी कुल क्षमता 6000mAh थी. इसके साथ ही इस डिवाइस की अगर अन्य स्पेसिफिकेशन्स पर नज़र डालें तो इसमें 5.2-इंच 1080p (जापान डिस्प्ले), स्नेपड्रैगन 615 ओक्टा-कोर 1.8 GHz प्रोसेसर और इसके साथ ही इसमें 3 GB की रैम भी थी. और अगर इसकी इंटरनल स्टोरेज की बात करें तो इस स्मार्टफ़ोन में 32GB की इनबिल्ट मेमोरी थी. यह स्मार्टफ़ोन जून में चीन में लॉन्च होने वाला है.

जीओनी अपने 2013 में आये स्मार्टफ़ोन ईलाइफ E7 की ही पीढ़ी के अगले स्मार्टफ़ोन जीओनी ईलाइफ E8 को भी लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है. इस स्मार्टफ़ोन में आपको 23 मेगापिक्सेल का कैमरा मिलेगा, जो कंपनी के मुताबिक़ 100 मेगापिक्सेल तक की तसवीरें ले सकता है. जीओनी के इस ईलाइफ E8 में 4.6-इंच की डिस्प्ले 1440×2560 क्वाड-एचडी रेजोल्यूशन के साथ मिल रही है. इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में आपको 2.0GHz ओक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ 3GB सरीम भी मिल रही है. इस स्मार्टफ़ोन में आपको 32GB इंटरनल स्टोरेज मिल रही है. इसके साथ ही इसमें आपको 3520mAh क्षमता वाली बैटरी मिल रही है. इसके साथ ही कहा जा रहा है कि यह स्मार्टफ़ोन फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आ रहा है. इसके साथ ही यह एंड्राइड 5.0 पर चलता है. यह स्मार्टफ़ोन TENNA पर लिस्ट है और अगले कुछ हफ़्तों में लॉन्च हो सकता है.

सोर्स: गिज़मो चाइना 

Silky Malhotra

Silky Malhotra loves learning about new technology, gadgets, and more. When she isn’t writing, she is usually found reading, watching Netflix, gardening, travelling, or trying out new cuisines.

Connect On :