5,000mAh क्षमता की बैटरी से लैस जिओनी मैराथन M4 लॉन्च

Updated on 05-Aug-2015
HIGHLIGHTS

जिओनी ने अपना नया स्मार्टफ़ोन मैराथन M4 लॉन्च किया है, इस स्मार्टफ़ोन की सबसे बड़ी खासियत है इसकी 5,000mAh क्षमता की बैटरी, कंपनी ने इस स्मार्टफ़ोन की कीमत Rs. 15,499 रखी है. खबरों के माध्यम से सामने आ रहा है कि जिओनी अपने दो और स्मार्टफ़ोन मैराथन M5 और ईलाइफ E8 भी भारत में जल्द ही लॉन्च कर सकती है.

जिओनी ने अपने स्मार्टफ़ोन के चलते भारत के स्मार्टफोन बाज़ार पर अपना अच्छा खासा कब्ज़ा कर लिया है. और उसने फ़िर से अपना एक और स्मार्टफ़ोन बाज़ार में उतार दिया है. इस बार कंपनी ने अपना 5,000mAh क्षमता की बैटरी वाला स्मार्टफ़ोन मैराथन M4 बाज़ार में उतारा है. स्मार्टफ़ोन की कीमत Rs. 15,499 रखी गई है. कंपनी के अनुसार इसकी बैटरी के लिए कहा गया है कि इस स्मार्टफ़ोन की बैटरी 50 घंटे का टॉक टाइम और 440 घंटे का स्टैंडबाय टाइम देने में सक्षम है. स्मार्टफ़ोन 4G LTE के साथ यह यूएसबी OTG को सपोर्ट करता है.

स्मार्टफोन में 1.3GHz क्वाड-कोर 64-बिट प्रोसेसर के साथ 5-इंच की एचडी AMOLED डिस्प्ले और जिओनी का एमिगो 3.0 यूआई भी है. इसके साथ ही यह स्मार्टफ़ोन एक फीचर के साथ आया है जिसका नाम है हॉटनोट, जो दो फोंस के मध्य इमेज और विडियो आदि को एक्सचेंज करने की स्वतंत्रता देता है. अगर स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए दिए दोनों कैमरा की बात करें तो स्मार्टफ़ोन में 8 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा LED फ़्लैश के साथ दिया है इसके साथ ही इसमें 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी दिया गया है. स्मार्टफ़ोन 2GB रैम के साथ 16GB इंटरनल स्टोरेज के साथ बाज़ार में उतारा गया है. और अगर आप इस स्टोरेज में इजाफ़ा करना चाहते हैं तो आप इसे माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 32GB तक एक्सपैंड कर सकते हैं.

जिओनी इंडिया के GM तिमीर बरन आचार्य का कहना है कि, “मैराथन M4 उस एक खोज का परिणाम है जिसे हम पिछले कुछ समय से कर रहे हैं जैसे एक ऐसे डिवाइस की मांग जो न केवल बढ़िया दिखता हो बल्कि उसके स्पेक्स भी हाई-एंड हों, और जो परफॉरमेंस के मामले में भी किसी से पीछे न हो. एक उसी एक समग्र फ़ोन का उदाहरण है.” हालाँकि यह बड़ी बैटरी इस डिवाइस में ही नही है इसके अलावा भी जिओनी ने अपने एक डिवाइस में बड़ी बैटरी दी है. मैराथन M5 में 5.5- इंच HD क्वालिटी (1280×720 पिक्सेल का रेजोल्यूशन) की डिस्प्ले है. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस स्मार्टफ़ोन में आपको 1.3 Ghz का क्वाड-कोर प्रोसेसर मिल रहा है. इसके अलावा, इस डिवाइस में 2GB रैम और 16 GB की इंटरनल मेमोरी है, और अगर आप इसकी मेमोरी में इजाफा करना चाहते हैनं तो आप इसमें माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से इसमें लगभग 128GB तक का इजाफ़ा कर सकते हैं.

ये फोन एंड्रॉइड लॉलीपॉप 5.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. फोटोग्राफी के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सेल का रियर कैमरे के साथ LED फ्लैश और सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. इस फोन का वजन 213 ग्राम है और 8.6 mm की थिकनेस है. इस फोन में सबसे खास बात इसकी बैटरी है. इस स्मार्टफ़ोन में आपको 6020 mAh क्षमता वाली बड़ी बैटरी मिल रही हैं. असल में इस स्मार्टफ़ोन में 3000mAh  क्षमता वाली दो बैटरी हैं. कंपनी की लिस्टिंग के अनुसार इस फोन में 4 दिन का बैटरी बैकअप मिलता है. आप यहाँ जिओनी E8 के बारे में भी पढ़ सकते हैं.

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech.

Connect On :