भारत में लॉन्च हुआ जिओनी मैराथन M5 लाइट, कीमत Rs. 10,000

भारत में लॉन्च हुआ जिओनी मैराथन M5 लाइट, कीमत Rs. 10,000
HIGHLIGHTS

शानदार बैटरी वाले मैराथन M5 को भारत में लॉन्च करने के बाद अब जिओनी ने अपना मैराथन M5 लाइट भारत में लॉन्च किया है. इस स्मार्टफ़ोन में 4000mAh क्षमता की लिथियम-पॉलीमर बैटरी का इस्तेमाल किया गया है और इसकी कीमत Rs. 10,000 तय की गई है.

कंपनी ने पिछले महीने भारत में अपना शानदार बैटरी वाला मैराथन M5 स्मार्टफ़ोन लॉन्च किया था. इसके बाद कंपनी अपना एक और स्मार्टफ़ोन जिसका नाम मैराथन M5 प्लस है का इंतज़ार कर रहे थे इस स्मार्टफ़ोन को भारत में 21 दिसम्बर को लॉन्च किया जाना था. लेकिन इससे पहले ही कंपनी ने अपना एक और शानदार बैटरी वाला मैराथन M5 लाइट लॉन्च किया है.

इस स्मार्टफ़ोन की सबसे बड़ी खासियत इस स्मार्टफ़ोन में दी गई बैटरी है. स्मार्टफ़ोन में 4000mAh क्षमता की लिथियम-पॉलीमर बैटरी का इस्तेमाल किया गया है और इसकी कीमत Rs. 10,000 तय की गई है. यह स्मार्टफ़ोन कंपनी की शॉपिंग साइट पर भी लिस्ट किया गया है. कंपनी के अनुसार, अगर इस स्मार्टफ़ोन में दी गई बैटरी की बात करें तो यह यह 40 घंटे तक का टॉक टाइम और 68 घंटे का म्यूज़िक प्लेबैक टाइम देने में सक्षम है. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस स्मार्टफ़ोन को एक पॉवर बैंक की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है. आप इस स्मार्टफ़ोन के जरिये अपने या अपने किसी मित्र के स्मार्टफ़ोन को चार्ज भी कर सकते हैं.

जियोनी मैराथन एम5 लाइट स्मार्टफोन में 5-इंच की HD 720×1280 पिक्सेल की शानदार IPS डिस्प्ले दी गई है. जिसकी पिक्सेल डेंसिटी की अगर बात करें तो वह 293ppi है. स्मार्टफ़ोन में इसके साथ ही 1.3GHz घ्का 64-बिट क्वाड-कोर मीडियाटेक MT6735 प्रोसेसर दिया गया है. स्मार्टफ़ोन में 1GB की रैम भी दी गई है.

बता दें कि स्मार्टफ़ोन Amigo 3.0 पर काम करेगा जो एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप पर आधारित है. स्मार्टफ़ोन 4जी भी सपोर्ट करता है. फ़ोन में 16GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 128GB तक एक्सपैंड कर सकते हैं.  फोटोग्राफी के लिये स्मार्टफ़ोन में LED फ़्लैश के साथ 8 मेगापिक्सेल का ऑटोफोकस रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी दिया गया है. अगर फ़ोन के कनेक्टिविटी ऑप्शन्स की बात करें तो स्मार्टफ़ोन में ब्लूटूथ 4.0, GPS, वाई-फाई और माइक्रोUSB आदि जैसे फ़ीचर्स दिए गए हैं.

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo