5.5-इंच की डिस्प्ले और 13MP कैमरा के साथ Gionee Elife S6 लॉन्च

Updated on 17-Nov-2015
HIGHLIGHTS

जैसे कि कयास लगाए जा रहे थे, जिओनी ने सोमवार को अपना नया स्मार्टफ़ोन ईलाइफ S6 चीन में लॉन्च किया है. इस स्मार्टफ़ोन की कीमत लगभग 17,500 है.

सोमवार को जिओनी ने अपना नया स्मार्टफोन Gionee Elife S6 लॉन्च किया है. कंपनी ने अभी इस स्मार्टफ़ोन को चीन में ही लॉन्च किया है और इसकी कीमत CNY 1,699 रखी है यानी इसकी कीमत Rs. 17,500 है. इस स्मार्टफोन को आप कंपनी की वेबसाइट के माध्यम से 22 नवम्बर से खरीद सकते हैं.

स्मार्टफ़ोन अमीगो 3.1 ओएस जो एंड्राइड 5.1 लोलीपॉप पर आधारित पर काम करता है. इसके साथ ही बता दें कि यह आपको ड्यूल-सिम स्लॉट के साथ मिल रहा है जिसमे एक माइक्रो और एक नैनो सिम स्लॉट है. इसमें से एक को माइक्रोएसडी कार्ड के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं. स्मार्टफ़ोन में 5.5-इंच की HD 720×1280 पिक्सेल रेजोल्यूशन की AMOLED डिस्प्ले के साथ लॉन्च हुआ है. इसमें 64-बिट ओक्टा-कोर मीडियाटेक MT6753 प्रोसेसर से लैस है जो 1.3Ghz और इसके साथ ही स्मार्टफ़ोन में 3GB रैम के साथ mali-T720 GPU भी दिया गया है.

अगर स्मार्टफ़ोन के कैमरा की बात करें तो इसमें फोटोग्राफी के लिए 13MP का ऑटोफोकस रियर कैमरा के साथ 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी दिया गया है. कैमरा के फीचर्स की अगर बात करें तो स्मार्टफोन में नाईट मोड के साथ पैनोरमा मोड, बर्स्ट मोड, मैजिक फोकस और भी बहुत कुछ इस स्मार्टफोन में आपको मिल रहा है. इसमें फुल HD रेजोल्यूशन विडियो रिकॉर्डिंग भी शामिल है. स्मार्टफ़ोन में 32GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है. जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 128GB तक एक्सपैंड कर सकते हैं.

फ़ोन में 3150mAh क्षमता की बड़ी बैटरी भी दी गई है. जो कंपनी के अनुसार 18.8 घंटे का टॉक टाइम और 342 घंटे का स्टैंड बाय टाइम देती है. अगर स्मार्टफ़ोन के कनेक्टिविटी ऑप्शन्स की अगर बात करें तो स्मार्टफ़ोन में ब्लूटूथ 4.0, वाई-फाई, GPS, 4G LTE, USB OTG और USB टाइप-C से भी लैस है. आपको स्मार्टफ़ोन गोल्ड और प्लैटिनम रंगों में मिल जाएगा.

इससे पहले कंपनी ने अपना एक ओर स्मार्टफ़ोन जिओनी Elife E8 भारत में लॉन्च किया था. अगर इस स्मार्टफ़ोन के स्पेक्स की बात करें तो स्मार्टफ़ोन में 6.0-इंच की QHD AMOLED डिस्प्ले दी गई है, मीडियाटेक हेलिओ X10 चिपसेट, 3GB की रैम 64GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है. इसके साथ ही स्मार्टफ़ोन में फोटोग्राफी के लिए 24 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा OIS और फेज डिटेक्शन ऑटोफोकस के साथ दिया गया है, इसके अलावा स्मार्टफ़ोन में 4K विडियो रिकॉर्डिंग भी की जा सकती है. स्मार्टफ़ोन में 8 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा ऑटोफोकस के साथ दिया गया है. साथ ही स्मार्टफ़ोन में फिंगरप्रिंट सेंसर, 3500mAh क्षमता की बड़ी बैटरी दी गई है और यह एंड्राइड 5.1 लोलीपॉप पर चलता है.

इमेज सोर्स: 1, 2

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover.

Connect On :