जीओनी ने लगाईं मुहर आने वाले E8 में होगा 23.7 मेगापिक्सेल कैमरा

Updated on 04-Jun-2015
HIGHLIGHTS

जीओनी अपने ईलाइफ ई8 और मैराथन एम 5 की आधिकारिक घोषणा 10 जून को अपने एक इवेंट में करने वाला है. इसका 23.7 मेगापिक्सेल का कैमरा है जो लगभग 100 मेगापिक्सेल तक की तस्वीरें लेने में सक्षम है.

जीओनी ईलाइफ ई8 जीओनी के ही 2013 में लॉन्च हुए ईलाइफ ई7 की पीढ़ी का नया स्मार्टफ़ोन है. ईलाइफ ई8 में 23 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा ओमनीविज़न OV2385O प्योरसेल्स-एस 1/2.3” CMOS सेंसर से लैस है. यह स्मार्टफ़ोन रियल-टाइम एचडीआर कैप्चर में सक्षम है. इस कैमरा के माध्यम से आप विभिन्न तस्वीरों को एक सिंगल 100 मेगापिक्सेल की तस्वीर बना सकता है. यह बिलकुल उसी तरह काम करता है जैसे ओप्पो फाइंड 7 करता था यह 50 मेगापिक्सेल स्नैप्स कैप्चर कर सकता था. कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जीओनी ईलाइफ ई8 में 4.6-इंच 1440×2560 क्वाड एचडी रेजोल्यूशन और हाई पिक्सेल डेंसिटी 639ppi की तसवीरें ले सकता है. अगर देखें तो यह सैमसंग गैलेक्सी एस6 की 557ppi से भी अधिक है. इस स्मार्टफ़ोन अब तक की सबसे ज्यादा पिक्सेल डेंसिटी है. इस स्मार्टफ़ोन को लेकर जरुरी घोषणाएं बीजिंग में 10 जून को होने वाले अपने इवेंट में कर सकता है. और साथ ही आपको बता दें कि जीओनी दो नए स्मार्टफोंस लॉन्च कर सकता है.

अगर इसके अन्य स्पेक्स की बात करें तो स्मार्टफ़ोन में 2.0GHz ओक्टा-कोर चिपसेट के साथ 3GB रैम भी है. इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में 32GB तक की इंटरनल स्टोरेज है, इसके साथ ही इसमें एक फिंगरप्रिंट स्कैनर भी है जो इसे और अधिक सुरक्षा और प्रदान करता है साथ ही इसमें आपको 6020mAh क्षमता वाली बैटरी भी मिल रही है. इस स्मार्टफ़ोन के वजन काल 207 ग्राम है. और यह काफी पतला भी है. इसके साथ ही यह एंड्राइड 5.0 पर चलता है.

जीओनी जो की भारतीय बाज़ार में काफी बड़ा निवेश कर रहा है और जिसने इस साल भारत में अपना एक R&D सेंटर बनाने की घोषणा कर दी. जीओनी ने पिछले माह अपने स्मार्टफ़ोन ईलाइफ एस7 को लांच किया था. इस फ्लैगशिप स्मार्टफ़ोन में 5.2-इंच AMOLED डिस्प्ले गोरिला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ मौजूद है, इसके कारण इसपर आसानी से कोई स्क्रैच नहीं पड़ सकता. इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में 1.7GHz मीडियाटेक MT6752 ओक्टा-कोर प्रोसेसर है, और इसके साथ ही इसमें 2GB की रैम भी है. इसके अलावा इस स्मार्टफ़ोन में भी आपको 16GB इंटरनल स्टोरेज मिल रही है.

हालाँकि इस स्मार्टफ़ोन की कीमत और उपलब्धता को लेकर कुछ नहीं कहा गया है, पर कहा जा सकता है कि जीओनी भारतीय बाज़ार को ध्यान में रखकर ही इसकी कीमत तय करेगा. हम आशा कर रहे हैं कि देश में यह स्मार्टफ़ोन जल्द ही लॉन्च हो जाएगा. आप इस स्मार्टफ़ोन के बारे में क्या सोचते हैं? हमें नीचे कमेंट बॉक्स में जाकर बताएं.

Connect On :