फेसबुक ने फंडराइजर्स टूल लॉन्च किया

Updated on 20-Nov-2015
HIGHLIGHTS

फेसबुक की फंडराजर्स सेवा फिलहाल परिक्षण में है और इसके लिए कंपनी ने 37 संस्थाओं के साथ समझौता किया है. कंपनी ने कुछ साल पहले चैरिटी डोनेट बटन की शुरूआत की थी. वहीं आज कंपनी ने इसमें एक और बदलाव किया है.

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने अपने यूजर्स के लिए एक नया टूल पेश किया है. इस टूल का नाम फंडराइजर्स रखा गया है. फेसबुक की फंडराइजर्स टूल के माध्यम से संस्थान लोगों के फेसबुक पेज पर अपने कैंपेन को चला कर सहायता के लिए फंड जुटा सकते हैं.

फेसबुक की फंडराजर्स सेवा फिलहाल ​परिक्षण में है और इसके लिए कंपनी ने 37 संस्थाओं के साथ समझौता किया है. कंपनी ने कुछ साल पहले चैरिटी डोनेट बटन की शुरूआत की थी. वहीं आज कंपनी ने इसमें एक और बदलाव किया है.

आपको बता दें कि, फेसबुक ने अपने चैरिटी डोनेट बटन के साथ फंडराइजर्स टूल को लॉन्च किया है. इस बटन के माध्यम से आप फेसबुक से ही चैरिटी के लिए डोनेट कर सकते हैं. यह सेवा उन एनजीओ और सामाजिक संस्थाओं को बेहतर है हो जो बिना लाभ के किसी के सहायतार्थ जुड़े हुए हैं. फंडराजर्स सेवा के माध्यम कैंपेन चलाने वाले और कैंपेन से जुड़ने वाले लोग फंड की राशी देख सकते हैं कि कितना हो गया.

फंडराजर्स क्या है?

प्राप्त जानकारी के अनुसार, फंडराजर्स एक खास स्थान होगा जो आपके पेज चैरिटी कैंपेन के माध्यम से फंड जुटाने में मदद करेगा. किसी कैंपने को सपोर्ट और डोनेट करने वाले सीधा फेसबुक पेज से ही डोनेट कर सकते हैं.

फंडराजर्स पेज को उपभोक्ता अपने दोस्तों को शेयर भी कर सकते हैं. इसके साथ ही लोगों को इससे जुड़ने के लिए इनवाइट भी कर सकते हैं. इस कैंपेन में वीडियो, फोटो और पोस्ट के माध्यम से कैंपेन चलाकर लोगों को जागरुक किया जा सकता है. वहीं डेविट/क्रेडिट कार्ड या इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से दान दिया जा सकता है.

इमेज सोर्स

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech.

Connect On :