Exclusive: 11,999 रुपये की शुरुआती कीमत में POCO M6 Plus 5G हुआ लॉन्च, मिलते हैं कमाल के फीचर और स्पेक्स

Exclusive: 11,999 रुपये की शुरुआती कीमत में POCO M6 Plus 5G हुआ लॉन्च, मिलते हैं कमाल के फीचर और स्पेक्स
HIGHLIGHTS

POCO M6 Plus 5G स्मार्टफोन को बेहद ही सस्ते में इंडिया में लॉन्च कर दिया गया है।

Phone में स्नैपड्रैगन 4 Gen 2 AE प्रोसेसर मिलता है।

POCO के इस फोन में एक 5030mAh की बैटरी भी दी गई है।

चीनी स्मार्टफोन कंपनी POCO ने अपने नए स्मार्टफोन POCO M6 Plus 5G को इंडिया के बाजार में लॉन्च कर दिया गया है। यह फोन एक बजट फोन है। POCO India कन्ट्री हेड Himanshu Tandon ने डिजिट और टाइम्स इंटरनेट के लिए POCO के इस नए फोन की अनबॉक्सिंग एक्सक्लूसिव तौर पर की है। इसके अलावा इन्होंने यह भी कहा है कि फोन के बेस मॉडल की कीमत 11,999 रुपये है।

इसके अलावा आपको जानकारी के लिए बता देते है कि POCO Phone को इंडिया में स्नैपड्रैगन 4 Gen 2 AE चिपसेट पर लॉन्च किया गया है। इस फोन में 108MP का प्राइमेरी कैमरा भी मिलता है। इतना ही नहीं, फोन में 33W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाली एक 5030mAh की बैटरी मिलती है। फोन के फीचर इतने पर ही खत्म नहीं होते हैं। इसमें आपको अन्य काफी कुछ मिलता है।

POCO M6 Plus इंडिया प्राइस

  • POCO M6 Plus 5G स्मार्टफोन को इंडिया के बाजार में अलग अलग दो वैरिएन्ट में लॉन्च किया गया है।
  • POCO M6 Plus के 6GB रैम और 128GB स्टॉरिज मॉडल को आप 11,999 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं।
  • इसके अलावा फोन का 8GB रैम और 128GB स्टॉरिज मॉडल आपको 13,499 रुपये में मिलने वाला है।

POCO M6 Plus 5G के स्पेक्स और फीचर

POCO M6 Plus 5G स्मार्टफोन को Misty Lavender, Ice Silver और Graphite Black कलर ऑप्शन में मिलता है। इस फोन में ग्लास बैक मिलता है। इसके अल्वा फोन के साइड पावर बटन पर ही आपको फिंगरप्रिन्ट सेन्सर मिलता है। इस सेन्सर से जाहिर तौर पर आपको क्विक एक्सेस मिलता है। डिवाइस के डायमेंशन 168.6×76.28×8.3mm हैं, इसके अलावा फोन का वजन केवल और केवल 205 ग्राम है। प्लास्टिक बॉडी के कारण फोन का वजन इतना कम है।

  • इसके अलावा फोन में एक 6.79-इंच की FHD+ डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ मिलती है।
  • POCO M6 Plus में आपको 2400×1080 पिक्सेल रेजोल्यूशन मिलती है, इसमें गोरिला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन भी मिलता है।
  • POCO का यह फोन IP53 प्रमाणन के साथ आता है। इससे फोन वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट बन जाता है।
  • POCO Phone को Android 14 के साथ HyperOS का स्किन के साथ लॉन्च किया गया है।

POCO के इस फोन में यानि POCO M6 Plus स्मार्टफोन में क्वलकॉम स्नैपड्रैगन 4 Gen 2 AE चिपसेट मिलता है। इसके अलावा फोन में 16GB की रैम (इसमें 8GB वर्चुअल रैम सपोर्ट भी है) मिलती है। फोन में एक 5030mAh की बैटरी मिलती है, जो 33W की फास्ट चार्जिंग के साथ आती है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में कई ऑप्शन मिलते हैं। इसमें आपको 5G के साथ साथ 4G LTE Dual Band WiFi और 3.5mm का ऑडियो जैक भी मिलता है।

कैमरा की बात करें तो POC M6 Plus स्मार्टफोन में एक डुअल कैमरा सेटअप मिलता है। फोन में एक 108MP का मेन कैमरा 3x in-Sensor Zoom के साथ और एक 2MP का मैक्रो लेंस मिलता है। फोन में सेल्फ़ी आदि के लिए एक 13MP का फ्रन्ट कैमरा भी मिलता है।

जानकारी दे देते है कि POCO M6 Plus स्मार्टफोन के कैमरा में आपको कई हैंडी मॉडस मिलते हैं, जैसे फोन में आपको एक 108MP मोड मिलता है, जो हाई डिटेल्स फोटो लेने में सक्षम है। इसके अलावा फोन में 3x in-sensor ज़ूम भी मिलता है, इससे आप क्लोज़-अप शॉट ले सकते हैं, फोन कैमरा में स्मार्ट नाइट मोड भी है, जो आपको लो लाइट में बेहतरीन फोटो लेने में मदद करता है।

इसके अलावा फोन में क्लोज़-अप शॉट के लिए मैक्रो ऑप्शन भी है। इसमें आपको मैनुअल सेटिंग के लिए प्रो मोड भी है, इसके अलावा फोन कैमरा में पैनोरमा भी है, यह वाइड व्यू और वाटरमार्क आदि के लिए बेस्ट है। अन्य फीचर्स की बात करें तो फोन कैमरा के साथ आपको Beautify, HDR, Google Lens, Voice Shutter, Art Framing, और Stickers आदि की सुविधा भी मिलती है।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo