Digit Zero1 Awards and Best Buy Awards 2023: 50 हजार से ऊपर की कीमत के Best Performing Premium Smartphone

Updated on 13-Dec-2023

फ्लैगशिप Mobile Phones अगर देखा जाए तो स्मार्टफोन तकनीकी के शिखर का प्रतीक हैं, जो मोबाइल के लगातार विकसित हो रहे परिदृश्य को दर्शाते हैं। फ्लैगशिप स्मार्टफोन अत्याधुनिक इनोवेशन का प्रतिनिधित्व करते हैं, इनमें गजब के फीचर और सबसे खास परफॉरमेंस मिलती है। अपने इसी अलग परिदृश्य के चलते ये स्मार्टफोन बाकियों से अलग नजर आते हैं, इसके अलावा इन्हें स्मार्टफोन के भविष्य को भी निर्धारित करने के लिए जाना जाता है।

इन फोन्स में लेटेस्ट प्रोसेसर से लेकर शानदार डिस्प्ले तक सब होता है, ये फोन्स फ्लैगशिप तकनीकी कौशल की पराकाष्ठा को दिखाते हैं। इसमें कैमरा, डिस्प्ले, परफॉरमेंस, बैटरी और यहां तक कि सॉफ्टवेयर आदि भी शामिल हैं। फ्लैगशिप स्मार्टफोन अक्सर ऐसे फीचर्स के साथ पेश किए जाते हैं जो समय के साथ साथ धीरे-धीरे मिड-रेंज या बजट सेगमेंट के स्मार्टफोन तक पहुंच जाती हैं। फ्लैगशिप स्मार्टफ़ोन डिज़ाइन और उपयोगकर्ता अनुभव के लिए नए स्टैन्डर्ड भी निर्धारित करते हैं। ये डिवाइस उन लोगों की ज़रूरतें पूरा करने के लिए निर्मित किए जाते हैं, जो एक अल्टीमेट स्मार्टफोन अनुभव की तलाश में रहते हैं।

Digit Zero1 Award Winner: Samsung Galaxy Z Fold 5 (Buy now)

Samsung Galaxy Z Fold 5

कीमत: 1,54,999 रुपये

Samsung Galaxy Z Fold 5 स्मार्टफोन में आपको वो सब मिलता है जो एक प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन में होता है। हालांकि इसका लुक और फ़ील Galaxy Z Fold 4 जैसा ही है। हालांकि इसकी परफॉरमेंस और अन्य फीचर बेजोड़ हैं। इनसे कोई पंगा नहीं ले सकते हैं, इसे अपनी भाषा में ऐसे भी कहा जा सकता है।

हालांकि इस फोन को iPhone 15 Pro, iQOO 11 और अन्य फोन्स से कड़ी टक्कर मिल रही है। Samsung Galaxy Z Fold 5 स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर मिलता है।

Digit Best Buy Award Winner: iQOO 11 (Buy now)

कीमत: 59,999 रुपये

iQOO 11

iQOO का Performance और Gaming का DNA 2023 में आए इस फोन में नजर आता है। यह भारत में Snapdragon 8 Gen 2 Processor के साथ लॉन्च होने वाला पहला फोन था। इस फोन में 16GB तक की रैम मिलती है। परफॉरमेंस के मामले में यह फोन एक बीस्ट कहा जा सकता है। हालांकि जब बात Samsung Galaxy Z Fold 5 जैसे फोन की आती है तो यह फोन कुछ पीछे जरूर रह जाता है। इसके बाद भी इस कीमत में iQOO 11 स्मार्टफोन एक बेहतरीन परफ़ॉर्मर कहा जा सकता है।

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :