दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफ़ोन जल्द होगा लॉन्च

दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफ़ोन जल्द होगा लॉन्च
HIGHLIGHTS

डाटाविंड जल्द ही एक ऐसा स्मार्टफ़ोन बाज़ार में लाने की योजना बना रही है, जिसकी कीमत दुनिया में अब तक आये सभी स्मार्टफोंस से कम होगी. इस स्मार्टफ़ोन कीमत Rs. 999 होगी. इसके साथ ही आपको एक साल का इन्टरनेट भी इसके साथ फ्री मिलेगा.

इंटरनेट कनेक्टिविटी और वायरलेस वेब ऐक्सेस प्रॉडक्ट्स उपलब्ध कराने वाली डाटाविंड दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफ़ोन लॉन्च करने की योजना बना रही है. कंपनी ने रिलायंस के साथ मिलकर बाज़ार में Rs. 999 की कीमत में आने वाले स्मार्टफ़ोन लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर ली है.

बता दें कि स्मार्टफ़ोन में लिनक्स आधारित ओएस दिया हुआ होगा, जो कंपनी रिलायंस की सेवाओं के साथ पेशा करेगी. इसके साथ ही कयास लगाए जा रहे हैं कि स्मार्टफ़ोन को 28 दिसम्बर (धीरूभाई अम्बानी के जन्मदिवस) तक बाज़ारों में पहुंचा दिया जाएगा. डाटाविंड के सीईओ सुनीत सिंह तुली ने एक अंग्रेजी अखबार को बताया है कि, “कंपनी Rs. 1,000 से भी कम कीमत का स्मार्टफ़ोन लॉन्च करने की तैयारी में है. इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन के साथ हम लोगों को एक साल का फ्री इंटरनेट भी मुहैया करवाएंगे.”

न्होंने कहा कि इस स्मार्टफ़ोन के साथ मिल रहा साल भर का फ्री इंटरनेट लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेगा क्योंकि वह इस स्मार्टफ़ोन के साथ फेसबुक, व्हाट्सऐप और ईमेल आदि को एक साल तक फ्री में चला सकेंगे. इसके साथ ही कंपनी ने कहा कि लोगों तक यह स्मार्टफ़ोन पहुँचाने के लिए हम हार्डवेयर में मामले में कुछ नुकसान सहने को भी तैयार हैं.

इसके साथ ही आपको बता दें कि कंपनी ने कुछ समय पहले यह घोषणा की थी कि वह अपने सभी डिवाइसेस पर एक साल के लिए फ्री अनलिमिटेड इंटरनेट ब्राउज़िंग प्रदान करेगी. इसके साथ ही आपको बता दें कि कंपनी ने हाल ही में नापतोल.कॉम पर अपना एक कम कीमत का टैबलेट भी लॉन्च किया है, इसे नापतोल के माध्यम से ही बेचा जाएगा. इस टैबलेट की कीमत Rs. 4,999 रखी गई है.  दुनिया के सबसे पतले स्मार्टफ़ोन की पहली झलक यहाँ पाएं. 

पूरी रेंज में फ्री इंटरनेट ब्राउजिंग के लॉन्च के जश्न के तौर पर कंपनी ने नापतोल के साथ एक एक्सक्लूज़िव करार भी किया है. इसके साथ ही जो टैबलेट कंपनी द्वारा लॉन्च किया गया है उसका नाम है, UbiSlate 7C+x. इसके साथ आपको एक माइक्रोयूएसबी कीबोर्ड भी मिल रहा है, यह टैबलेट आप नापतोल के चल रहे सभी माध्यमों पर आसानी से मिल जाएगा, जैसे टीवी, प्रिंट और ऑनलाइन माध्यम, इसके साथ ही आपको बता दें कि यह आपको मंगलवार से मिलना शुरू हो जाएगा. इसके साथ ही आपको बता दें कि कंपनी ने कहा कि यह ये ब्राउज़िंग रिलायंस कम्युनिकेशन GSM नेटवर्क के सभी नए यूजर्स को दी जायेगी. इस साल अब तक लॉन्च हुए और कुछ आगामी स्मार्टफोंस, इनके बारे में यहाँ जाने.

इमेज सोर्स:

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo