कूलपैड डेज़न नोट 3 फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ Rs. 10,000 के अंदर होगा लॉन्च

Updated on 31-Jul-2015
HIGHLIGHTS

Rs. 10,000 की कीमत के अंदर फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ चीन स्मार्टफ़ोन कंपनी कूलपैड लॉन्च करेगी अपना डेज़न नोट 3. फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ इस कीमत में आने वाला यह आकर्षक स्मार्टफ़ोन होगा.

जब आईफ़ोन ने अपना 5S टच आईडी फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ लॉन्च किया था, उस समय यह एक सबसे प्रमुख फीचर बनकर सामने आया था. सैमसंग, एचटीसी और अन्य ब्रांड्स ने इस ट्रेंड को अपना नया तो वह फ्लैगशिप स्मार्टफोंस की श्रेणी ने आ खड़े हुए. और हाल ही में वनप्लस ने मिड-रेंज बजट सेगमेंट में इस फीचर के साथ अपना वनप्लस 2 लॉन्च किया है. लेकिन चीनी कंपनी कूलपैड शायद कुछ नया करना चाहती है. उसने इस फीचर को अपने आने वाले स्मार्टफोन डेज़न नोट 3 में डालने की बात कही है, इसके बाद इस फीचर को बजट स्मार्टफोंस को इस्तेमाल करने वाले भी उपयोग कर सकेंगे.

एक स्टेटमेंट में कूलपैड ने कहा है कि वह अपना नया स्मार्टफ़ोन डेज़न नोट 3 फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ Rs. 10,000 के बजट के अन्दर लॉन्च करेगी. और बता दें कि डेज़न नोट 3 इस खूबी के साथ बाज़ार में सबसे सस्ता स्मार्टफ़ोन होगा. यहाँ जानिये लुछ बढ़िया सेल्फी स्मार्टफोंस के बारे में

अगर इस स्मार्टफ़ोन के स्पेक्स की बात करें तो स्मार्टफ़ोन में 5.5-इंच की 720p एचडी डिस्प्ले दी गई है. साथ ही बता दें कि यह आपको 16GB इंटरनल स्टोरेज के साथ 3000mAh क्षमता की बड़ी बैटरी से लैस होकर मिलेगा. स्मार्टफ़ोन में फोटोग्राफी के लिए 13 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा LED फ़्लैश के साथ और 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी मिल रहा है. स्मार्टफ़ोन में आपको 4G और 3G सपोर्ट दोनों ही सिमों में मिलने वाली है. यानी यह स्मार्टफ़ोन ड्यूल-सिम भी सपोर्ट करेगा. आपके बजट में आने वाले एंड्राइड लोलीपॉप से लैस स्मार्टफोंस

बता दें कि यह स्मार्टफ़ोन चीन में पहले ही लॉन्च हो चुका है, यह 2GB के रैम के साथ लॉन्च किया गया है, लेकिन कंपनी इंडिया के सीईओ वरुण शर्मा का कहना है कि इस स्मार्टफ़ोन की मेमोरी को 3GB से अपग्रेड किया जाएगा. हालाँकि कंपनी ने अभी इस बारे में कुछ नहीं कहा कि इस स्मार्टफ़ोन को कब और कहाँ, कहा लॉन्च किया जाएगा. कंपनी का दावा है कि चीनी स्मार्टफ़ोन बाज़ार में उन्हें इस स्मार्टफ़ोन के लिए 2.6 मिलियन प्री-आर्डर मिल चुके हैं. और वह भी केवल पिछले 3 हफ़्तों में. कूलपैड ने भारतीय बाज़ार में अपने कदम अपने स्मार्टफोंस डेज़न 1  और डेज़न X7 के साथ रखे थे. और इसने स्नेपडील के साथ भी साझेदारी की थी.

इमेज सोर्स:

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover.

Connect On :