कम्प्युटैक्स 2015: आसुस ने अपने आसुस ज़ेनफोन सेल्फी से पर्दा उठाया

Updated on 01-Jun-2015
HIGHLIGHTS

आसुस ने अपने नए सेल्फी फ़ोन से पर्दा उठा दिया है इस स्मार्टफ़ोन में 13 मेगापिक्सेल का फ्रंट फसिन्फ़ कैमरा है, इसके साथ ही इसमें आपको लेसर ऑटोफोकस और 88 डिग्री वाइड एंगल भी मिल रहा है, बता दें कि इसमें 13 मेगापिक्सेल का ही रियर कैमरा भी है.

कम्प्युटैक्स 2015 में, आसुस ने आधिकारिक तौर पर अपने ज़ेनफोन सेल्फी की घोषणा की है. इस स्मार्टफ़ोन में 13 मेगापिक्सेल का रियर और फ्रंट फेसिंग कैमरा है. इसके दोनों ही कैमरे लेज़र ऑटोफोकस के साथ आपको मिल रहे है. ऐसा ही कुछ हमने एलजी जी 3 और एलजी जी 4 में देखा है, इसके साथ ही आपको बता दें कि इसकी कीमत और उपलब्धता के बारे में अभी किसी तरह का कोई संकेत नहीं दिया गया है.

यह नया स्मार्टफ़ोन एंड्राइड लोलीपॉप 5.0 के साथ कस्टम यूआई पर चलता है. इसके साथ ही इसमें क्वाल-कॉम स्नेपड्रैगन 615 ओक्टा-कोर प्रोसेसर है. साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में आपको एड्रेनो 405 GPU भी मिल रहा है. इस स्मार्टफ़ोन में 5.5-इंच की फुल एचडी डिस्प्ले आपको मिल रही है. आसुस ज़ेनफोन 2 की तरह ही इस स्मार्टफ़ोन में भी कई वैरिएंट्स आपको मिलेंगे. जैसे 3GB और 4GB रैम और 16GB, 32GB और 64GB स्टोरेज. इस स्मार्टफ़ोन की सबसे बड़ी खासियत इसका कैमरा है. इसका फ्रंट फेसिंग कैमरा 13 मेगापिक्सेल का है साथ ही यह आपको f2.2 अपर्चर, 24mm वाइड एंगल लेंस और 88 डिग्री वाइड एंगल सपोर्ट के साथ मिल रहा है. इसका रियर कैमरा भी लगभग इसके समान ही है. इसके कैमरा में और भी बहुत कुछ ख़ास है. इसकी कीमत अगर अच्छी हुई तो यह स्मार्टफ़ोन एक अच्छी चॉइस बन सकता है, पर अगर इसके दाम ज्यादा हुए तो यह सिमट कर रह जाएगा.

इस स्मार्टफ़ोन के अलावा आसुस ने अपने एक नए वेयरएबल की भी घोषणा की है. इसका नाम आसुस जेनवॉच 2 है. इस स्मार्टवॉच में एंड्राइड 5.1.1 ऑपरेटिंग सिस्टम है. साथ ही इसमें क्वाल-कॉम का प्रोसेसर भी है. इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में AMOLED डिस्प्ले भी है, जो गोरिला ग्लास 3 से सुरक्षित है. इसके साथ साथ यह पानी और धूल रोधक भी है. इस वॉच को IP55 द्वारा प्रमाणित किया गया है. इसके साथ ही इसकी हायर IP67 रेटिंग इसे पानी से बढ़िया तरीके से बचाती है.

जिफ़ एनगैजेट द्वारा

Connect On :