8 जुलाई को आ रहा Nothing का सबसे सस्ता और यूनिक फोन, साथ ही इन दो प्रोडक्ट्स की भी होगी एंट्री

8 जुलाई को आ रहा Nothing का सबसे सस्ता और यूनिक फोन, साथ ही इन दो प्रोडक्ट्स की भी होगी एंट्री
HIGHLIGHTS

Nothing का सब-ब्रांड CMF by Nothing भारत में अपना पहला स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

अपकमिंग CMF Phone 1 हैंडसेट CMF Buds Pro 2 और CMF Watch Pro 2 के साथ लॉन्च होगा।

यह ध्यान देना जरूरी है कि कंपनी इस स्मार्टफोन के साथ बॉक्स में चार्जर नहीं देगी।

Nothing का सब-ब्रांड CMF by Nothing भारत में अपना पहला स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कंपनी ने इसकी घोषणा एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए की है। अपकमिंग CMF Phone 1 हैंडसेट CMF Buds Pro 2 और CMF Watch Pro 2 के साथ लॉन्च होगा। हाल ही में एक लीक से CMF Phone 1 के कुछ स्पेसिफिकेशन्स का सुझाव मिला था, जिसके कुछ ही दिन बाद यह लॉन्च डेट की खबर आ गई। इसके अलावा CMF Watch Pro 2 को हाल ही में ब्यूरो ऑफ स्टैंडर्ड्स (BIS) वेबसाइट पर देखा गया था, जो देश में एक अपकमिंग लॉन्च का संकेत देता है। आइए इसके बारे में सबकुछ जानते हैं।

  • CMF Phone 1 एक यूनिक डिजाइन के साथ आने की पुष्टि हो गई है।
  • यह ध्यान देना जरूरी है कि कंपनी इस स्मार्टफोन के साथ बॉक्स में चार्जर नहीं देगी।
  • टीज़र वीडियो दिखाती है कि CMF Buds Pro 2 पहले वर्जन में देखे गए डिजाइन को बरकरार रखेगा।

CMF Phone 1 Launch Date

X पर एक पोस्ट में आधिकारिक CMF अकाउंट के जरिए खुलासा किया गया है कि Phone 1 के साथ CMF Buds Pro 2 और CMF Watch Pro 2 को जल्द ही लॉन्च किया जाने वाला है। इस लॉन्च को 8 जुलाई, 10 AM BST (2:30 PM IST) नथिंग के अपकमिंग कम्युनिटी अपडेट के दौरान रखा गया है।

हालांकि, यहाँ बताए गए किसी भी डिवाइस के स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन नथिंग ने एक कॉमन डिजाइन एलिमेंट – ‘रोटेटिंग डायल’ टीज़ किया है जो इन तीनों में देखा जाने वाला है।

CMF Phone 1 Specs, Price (Expected)

अफवाह है कि अपकमिंग CMF Phone 1 एक 6.7-इंच OLED डिस्प्ले के साथ आएगा जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट मिलेगा। इसमें पीछे की तरफ एक 50MP ड्यूल कैमरा सिस्टम दिया जा सकता है और फ्रन्ट पर 50MP सेल्फ़ी कैमरा मिलने की उम्मीद है। हालिया लीक्स के मुताबिक, CMF Phone 1 मीडियाटेक डायमेंसिटी 7300 SoC से लैस हो सकता है, जो कि एक ऑक्टा-कोर चिपसेट है जिसके चार कोर्स 2.5GHz और दूसरे चार 2.0GHz क्लॉक स्पीड पर चलते हैं।

  • यह डिवाइस एक रिमूवेबल बैक पैनल के साथ आ सकता है, लेकिन कंपनी ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है।
  • इसमें एक वीगन लेदर फिनिश भी मिलेगा, जो कि आधिकारिक टीज़र से भी पता चल गया है।

इसके अलावा, सूत्रों से पता चला है कि यह स्मार्टफोन दो स्टोरेज वेरिएंट्स: 128GB और 256GB में उपलब्ध होगा जो UFS 2.2 तकनीक से लैस होंगे। इसके अलावा यह फोन एक 5000mAh बैटरी के साथ आ सकता है और यह 33W फास्ट वायर्ड चार्जिंग को सपोर्ट कर सकता है।

इसी बीच, एक अन्य सूत्र से सुझाव मिला है कि इस डिवाइस की कीमत 19,999 रुपए हो सकती है। हालांकि, अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी असली कीमत बॉक्स पर दी गई रकम से थोड़ी कम हो सकती है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo