Nothing का सबसे सस्ता स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, CMF Phone 1 के स्पेक्स और कीमत देख खरीदने दौड़ पड़ेंगे आप

Nothing का सबसे सस्ता स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, CMF Phone 1 के स्पेक्स और कीमत देख खरीदने दौड़ पड़ेंगे आप
HIGHLIGHTS

CMF by Nothing ने भारत और ग्लोबल बाजारों में अपने पहले स्मार्टफोन CMF Phone 1 को लॉन्च कर दिया है।

यह स्मार्टफोन Nothing का सबसे बजट-फ्रेंडली डिवाइस है।

स्मार्टफोन के साथ-साथ कंपनी ने CMF Buds Pro 2 और CMF Watch Pro 2 का भी अनावरण किया है।

Nothing को अपने कूल क्वर्क्स और यूनिक डिजाइन के लिए जाना जाता है। अब इसके सब-ब्रांड CMF by Nothing ने भारत और ग्लोबल बाजारों में अपने पहले स्मार्टफोन CMF Phone 1 को लॉन्च कर दिया है। ठीक जैसे नथिंग अपने स्मार्टफोन्स के साथ यूनिक “ग्लिफ इंटरफेस” ऑफर करता है, वैसे ही CMF भी कुछ शानदार ऑफर कर रहा है। यह स्मार्टफोन Nothing का सबसे बजट-फ्रेंडली डिवाइस है और यह OnePlus Nord CE 4 Lite, Vivo T3, iQOO Z9 और Realme P1 जैसे हैंडसेट्स को टक्कर देगा। ध्यान दें कि स्मार्टफोन के साथ-साथ कंपनी ने CMF Buds Pro 2 और CMF Watch Pro 2 का भी अनावरण किया है।

CMF Phone 1 Specifications

इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खसियात यह है कि इसके कवर्स को इंटरचेंज किया जा सकता है। CMF ने स्क्रू-इश डिजाइन को चुना है जिसका मतलब है कि आप बंडल्ड स्क्रू ड्राइवर का इस्तेमाल करके पैनल को हटा सकते हैं और उसे एक नया अपग्रेड दे सकते हैं। नथिंग के कवर्स ऑरेंज, ग्रीन, ब्लू और ब्लैक कलर ऑप्शंस में मौजूद हैं।

CMF Phone 1 एक 6.67-इंच AMOLED डिस्प्ले के साथ आता है जो FHD+ रिज़ॉल्यूशन और 2000 निट्स पीक ब्राइटनेस ऑफर करती है। इसके अलावा यह डिस्प्ले HDR10+ और 120Hz रिफ्रेश रेट को भी सपोर्ट करती है। परफॉर्मेंस के मामले में यह डिवाइस मीडियाटेक डायमेंसिटी 7300 प्रोसेसर से लैस है जिसे 8GB तक रैम और 128GB स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है। इसी के साथ आपको 8GB तक रैम को वर्चुअली बढ़ाने का ऑप्शन भी मिलेगा। वहीं स्टोरेज को भी माइक्रो SD कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

इसके बाद बात करें बैटरी और चार्जिंग विभाग की तो CMF Phone 1 को एक 5000mAh की बैटरी पॉवर देती है और यह 33-वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। ऑपरेटिंग सिस्टम के मामले में यह हैंडसेट लेटेस्ट एंड्रॉइड 14 पर आधारित Nothing OS 2.5 पर चलता है। इसके बाद फोटोग्राफी के लिए आपको 50MP के मेन कैमरा के साथ 2MP का डेप्थ सेंसर मिलता है। वहीं सेल्फ़ी और वीडियो कॉलिंग के लिए आगे की तरफ 16MP शूटर दिया गया है।

CMF Phone 1 Price

CMF Phone 1 को भारतीय बाजार में दो वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है। इसके बेस 6GB + 128GB मॉडल की कीमत 15,999 रुपए रखी गई है, जबकि 8GB + 128GB वर्जन को 17,999 रूपए की कीमत में पेश किया गया है। इस कीमत को कम करने के लिए आप इन्ट्रोडक्ट्री डिस्काउंट का लाभ उठा सकते हैं। इस स्मार्टफोन की सेल 12 जुलाई से ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों चैनल्स के लिए शुरू होने वाली है।

CMF Buds Pro 2, Watch Pro 2 Price

Buds Pro 2 की कीमत 4,299 रुपए रखी गई है, जबकि Watch Pro 2 का डार्क ग्रे मॉडल देश में 4,999 रुपए की कीमत पर उपलब्ध होगा। इसके अलावा ब्लू/ऑरेंज वर्जन के लिए इसकी कीमत 5,499 रुपए है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo