एक बार फिर यूनिक फोन लाने को तैयार Nothing, इस बार सबसे अलग होगा डिजाइन, कीमत सबके बजट में

एक बार फिर यूनिक फोन लाने को तैयार Nothing, इस बार सबसे अलग होगा डिजाइन, कीमत सबके बजट में
HIGHLIGHTS

CMF Phone 1 को बहुत जल्द Nothing के सब ब्रांड के पहले स्मार्टफोन के तौर पर लॉन्च किया जाएगा।

CMF by Nothing ने आधिकारिक तौर पर मोनिकर की घोषणा कर दी है।

कंपनी ने अपकमिंग स्मार्टफोन के मेन डिजाइन एलिमेंट को भी टीज़ किया है।

CMF Phone 1 को बहुत जल्द Nothing के सब ब्रांड के पहले स्मार्टफोन के तौर पर लॉन्च किया जाएगा। CMF by Nothing ने आधिकारिक तौर पर मोनिकर की घोषणा कर दी है और हैंडसेट के अपकमिंग लॉन्च की भी पुष्टि कर दी है। साथ ही कंपनी ने अपकमिंग स्मार्टफोन के मेन डिजाइन एलिमेंट को भी टीज़ किया है। CMF, वनप्लस के को-फाउंडर Carl Pei के नेतृत्व वाले UK-आधारित स्टार्टअप का एक सब ब्रांड है जो इनोवेटिव डिजाइन्स पर ध्यान देता है। पिछली रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि CMF Phone 1 स्मार्टफोन Nothing Phone 2a का रीब्रांडेड हो सकता है, जिसे इस मार्च में पेश किया गया था, लेकिन एक अलग डिजाइन के साथ।

CMF Phone 1 जल्द होगा लॉन्च

CMF by Nothing ने X पर एक पोस्ट के जरिए पुष्टि कर दी है कि CMF Phone 1 “जल्द आ रहा है”। पोस्ट से यह भी सुझाव मिला है कि यह अपकमिंग हैंडसेट एक एंट्री-लेवल स्मार्टफोन के तौर पर आएगा।

ध्यान दें कि इस डिवाइस के पिछले एक लीक से यह भी जानकारी मिली थी कि यह देश में 12,000 रुपए के आसपास की कीमत में एक एंट्री-लेवल पेशकश हो सकता है। स्मार्टफोन निर्माता द्वारा इस बारे में आधिकारिक घोषणा करना अभी बाकी है।

CMF Phone 1 का टीज़्ड डिजाइन

हालांकि, हैंडसेट के बारे में और किसी भी डिटेल की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन कंपनी ने ऊपर दी गई पोस्ट में CMF Phone 1 की टीज़र इमेज साझा की है। यह इमेज एक ऑरेंज फॉक्स-लेदर पैनल का खुलासा करती है जिसके कॉर्नर पर एक सरक्युलर डायल नजर आ रहा है, ठीक उस तरह जैसे CMF Buds चार्जिंग केस पर देखा गया था। TWS ईयरफोन्स पर दिया गया डायल एक लैनयार्ड होल्डर के तौर पर काम करता है। इस बात का अब तक पता नहीं चला है कि हैंडसेट पर यह डायल किस तरह काम करेगा।

यह भी ध्यान देना जरूरी है कि Phone 2a समेत सभी नथिंग स्मार्टफोन्स पर पाया जाने वाला ग्लिफ इंटरफेस CMF Phone 1 के किसी भी टीज़र या लीक में नहीं देखा गया है।

CMF Phone 1 के अनुमानित स्पेसिफिकेशन्स

पिछले लीक्स और अफवाहों के मुताबिक, CMF Phone 1 एक 6.7-इंच 120Hz OLED स्क्रीन और मोटे बेजल्स के साथ आ सकता है। यह मीडियाटेक डायमेंसिटी 7200 SoC से लैस होने की उम्मीद है जिसे 6GB RAM के साथ पेयर किया जा सकता है। इसके अलावा इस डिवाइस में 128GB और 256GB UFS 2.2 ऑनबोर्ड स्टोरेज भी मिलने की संभावना है। यह NothingOS 2.6.0 वर्जन के साथ आने की उम्मीद है जो अब तक सामाजिक तौर पर उपलब्ध नहीं है।

ऑप्टिक्स के लिए CMF Phone 1 में 50MP प्राइमरी रियर सेंसर और एक 50MP का वाइड-एंगल कैमरा शामिल होने की संभावना है। हैंडसेट के फ्रन्ट कैमरा के लिए 16MP सेंसर मिल सकता है। आखिर में यह डिवाइस संभावित तौर पर 5000mAh बैटरी के साथ आएगा जो 33W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo