CMF Phone 1 को लेकर बड़ी जानकारी, 8 जुलाई को लॉन्च से पहले प्राइस आया सामने, क्या होगा नए फोन का दाम?

Updated on 27-Jun-2024

Nothing के CMF की ओर से उसके पहले फोन को लॉन्च की पूरी तैयारी कर ली गई है। अब हम जानते है कि CMF Phone 1 को किस प्राइस में लॉन्च किया जा सकता है, देखने में आ रहा है कि फोन को किफायती दाम में ही भारत में एंट्री मिलने वाली है। कंपनी पहले ही फोन के लॉन्च कि टीज कर चुकी है, इस फोन को 8 जुलाई को लॉन्च किया जाने वाला है। CMF Phone 1 के साथ साथ कंपनी CMF Buds Pro 2 और CMF Watch Pro 2 को भी लॉन्च करने वाली है। लॉन्च के लगभग एक सप्ताह पहले ही इस फोन को लेकर अब बड़ी बड़ी जानकारी सामने आ चुकी है।

कैसे होंगे CMF Phone 1 के स्पेक्स और फीचर

अगर हम X पर जाने माने Tipster Yogesh Brar एक ट्वीट पर गौर करें तो जानकारी मिलती है कि CMF Phone 1 को एक 6.7-इंच की FHD AMOLED डिस्प्ले से लैस करके लॉन्च किया जा सकता है, यह डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट पर काम करने वाली है। ऐसा भी माना जा रहा है कि इस फोन में MediaTek Dimensity 7300 प्रोसेसर इल सकता है, इसके अलावा फोन में 6GB या 8GB रैम सपोर्ट मिल सकता है। इसके अलावा फोन में 256GB तक की स्टॉरिज होने की भी संभावना है। इस स्टॉरिज को अगर आप बढ़ाना चाहते हैं तो आप इसे आसानी से बढ़ा भी सकते हैं। इसके लिए आपको माइक्रोएसडी कार्ड की जरूरत होने वाली है। फोन में इसका सपोर्ट भी मिलने वाला है।

  • CMF Phone 1 कंपनी का पहला फोन होने वाला है।
  • टिप्स्टर CMF Phone 1 को लेकर बहुत कुछ जानकारी दे रहे हैं।
  • CMF Phone 1 में एक AMOLED डिस्प्ले नजर आने वाली है।
  • CMF Phone 1 में MediaTek Dimensity 7300 प्रोसेसर हो सकता है।

CMF Phone 1 में कैसा होने वाला है कैमरा सेटअप?

अगर हम CMF Phone 1 के कैमरा पर नजर डालते हैं तो पता चलता है कि इस फोन में एक डुअल कैमरा सेटअप हो सकता है, इस कैमरा में एक 50MP का प्राइमेरी कैमरा और एक डेप्थ सेन्सर भी होने वाला है। इस फोन में एक 16MP का फ्रन्ट कैमरा भी होने वाला है। फोन में एक 33W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाली एक 5000mAh की बैटरी होने के भी आसार हैं। Phone 1 को एंड्रॉयड 14 पर आधारित NothingOS पर पेश किया जा सकता है।

  • CMF Phone 1 को मिड-रेंज में लॉन्च किया जा सकता है।
  • CMF Phone 1 को इस सेगमेंट में काफी ज्यादा प्रतिद्वंदी मिलने वाले हैं।
  • CMF Phone 1 के प्राइस पर निर्भर करेगा कि आखिर यह बाजार में कैसा परफ़ॉर्म करेगा।

आइए अब जानते है कि आखिर CMF Phone 1 का इंडिया में प्राइस क्या हो सकता है, वैसे हम आपको इसके बारे में पहले ही बात चुके हैं, हालांकि आइए एक बार फिर से CMF Phone 1 के प्राइस पर एक नजर डालते हैं।

CMF Phone 1 इंडिया प्राइस क्या होने वाला है?

अभी के लिए हम केवल इतना ही जानते है कि CMF Phone 1 को 20000 रुपये की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं कि फोन की कीमत 15,999 रुपये और 17,999 रुपये हो सकती है। हालांकि, आधिकारिक तौर पर इन्हें लेकर कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन टिप्स्टर का कहना है कि यह प्राइस फोन का रीटेल प्राइस नहीं, बल्कि डिस्काउंट के बाद वाला प्राइस है। अब यह भी देखना दिलचस्प होने वाला है कि आखिर इस फोन को किस प्राइस में लॉन्च किया जाता है।

  • CMF Phone 1 का प्राइस 20,000 रुपये के अंदर हो सकता है।
  • अगर ऐसा होता है तो CMF Phone 1 कई अन्य फोन्स को कड़ी टक्कर देगा।
  • रुमर्स कहते हैं कि CMF Phone 1 को 15 हजार और 17 हजार में लॉन्च किया जा सकता है।

कब लॉन्च होने जा रहा है CMF Phone 1?

यहाँ हम आपको बता चुके हैं कि CMF Phone 1 के प्राइस और इसके स्पेक्स केवल और केवल लीक और रुमर्स के आधार पर ही दर्ज किए गए हैं। आधिकारिक तौर पर फोन को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। फोन को 8 जुलाई को लॉन्च किया जाने वाला है। इसके अलावा यह फोन बाजार में पहली दफा लॉन्च किया जा रहा है, ऐसे में ऐसा लग रहा है कि फोन मिड-रेंज में पेश किया जाए। अगर इस फोन को कम प्राइस में लॉन्च किया जाता है तो जाहिर है कि इस फोन के प्रतिद्वंदीयों के मुकाबले यह फोन अच्छा कर सकता है।

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :