TCL ने भारत में लॉन्च किया अपना स्मार्टफ़ोन Pride T500L

Updated on 02-Dec-2015
HIGHLIGHTS

चीन की स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनी TCL ने भारत में अपने नए स्मार्टफ़ोन को लॉन्च किया है. Pride T500L को कंपनी ने Rs. 10,499 में लॉन्च किया है, इसे स्नेपडील के माध्यम से लिया जा सकता है.

एक और चीनी स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनी ने कुछ ही दिनों के अंतराल में भारत में अपना स्मार्टफ़ोन लॉन्च किया है, TCL ने भारत में अपना नया स्मार्टफ़ोन Pride T500L लॉन्च किया है जिसे आप स्नेपडील के माध्यम से Rs. 10,499 में खरीद सकते हैं. इस स्मार्टफ़ोन की सबसे बड़ी ख़ास बात यह है कि यह आईरिस (रेटिना) स्कैनर के साथ लॉन्च किया गया है. इसके माध्यम से आप अपनी रेटिना की मदद से अपना स्मार्टफ़ोन अनलॉक कर सकते हैं. साफ़ तौर पर कहा जा सकता है कि सुरक्षा की द्रष्टि से यह एक बढ़िया स्मार्टफ़ोन है जो आपके रेटिना के माध्यम से ही अनलॉक होगा, और आपके बिना दूसरा कोई इसे अनलॉक नहीं कर पायेगा. 

कंपनी दावा कर रही है इस तरह के फीचर के साथ भारत में यह पहला स्मार्टफ़ोन लॉन्च हुआ है. लेकिन इससे पहले 2014 में व्यूसॉनिक ने अपना V55 स्मार्टफोन लॉन्च किया था जो आइरिस स्कैनर के साथ लॉन्च किया था. तो कंपनी का दवा य्ताहान गलत साबित होता नज़र आ रहा है. लेकिन अगर फीचर की बात करें तो वाकई यह स्मार्टफ़ोन एक अलग फीचर के साथ भारत में आया है.

अगर इस शानदार फीचर से लैस स्मार्टफ़ोन के अन्य फीचर्स की बात करें तो स्मार्टफ़ोन में 4G LTE सपोर्ट मौजदू है. साथ ही यह एक ड्यूल-सिम से लैस स्मार्टफ़ोन है जो एंड्राइड 5.1 लोलीपॉप पर चलता है. इसके अलावा इस स्मार्टफ़ोन में 5-इंच की FHD 1080×1920 पिक्सेल IPS डिस्प्ले दी गई है. डिवाइस में 2.5GHz ओक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ 2GB रैम भी मौजदू है.

अगर स्मार्टफ़ोन में दिए गए कैमरा अकी बात करें तो स्मार्टफ़ोन में 13 मेगापिक्सेल का रियर और 8 मेगापिक्सेल का फिक्स्ड फोकस फ्रंट फेसिंग कैमरा भी दिया गया है. स्मार्टफ़ोन आपको 16GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ माइक्रोएसडी सपोर्ट भी मिल रहा है. स्मार्टफ़ोन के कनेक्टिविटी ऑप्शन्स में 3G, GPRS/EDGE, GPS, वाई-फाई, ब्लूटूथ और माइक्रो-USB सपोर्ट मौजूद है. इसके साथ ही बता दें कि स्मार्टफ़ोन आपको सफ़ेद रंग में आसानी से मिल जाएगा.

इमेज सोर्स:

इमेज सोर्स:

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover.

Connect On :