Caution! कहीं आपके हाथ ही न जला दे ये नया नवेला स्मार्टफोन, ऐसा क्यूँ कह रहे हैं लोग?

Updated on 27-Sep-2023
HIGHLIGHTS

बहुत से यूजर्स ने X (Twitter) पर जाकर यह जानकारी दी है कि उनके iPhone 15 में हीटींग से जुड़ी समस्या आ रही है।

Apple iPhone 15 Pro को कथित तौर पर 116 फारेनहाइट तक हीट हो रहा है।

बहुत से यूजर्स को चार्जिंग के दौरान भी यही समस्या सामने आ रही है।

Apple ने अभी हाल ही में अपनी iPhone 15 Series को लॉन्च किया है, इस सीरीज में Titanium Chassis और A17 Pro Chipset भी है। ऐसी खासियत के साथ यह अभी तक की सबसे अड्वान्स स्मार्टफोन सीरीज बन जाती है। हालांकि इसके बाद भी बहुत से यूजर्स X (Twitter) पर जाकर नई नवेली iPhone 15 Series (iPhone 15 Pro Heating issue) को लेकर कुछ जानकारी दे रहे हैं।

बहुत से यूजर्स का कहना है कि iPhone 15 Series (iPhone 15 Pro Heating issue) बड़े पैमाने पर गर्म हो रही है। यह समस्या सबसे ज्यादा iPhone 15 Pro मॉडल्स में देखने को मिल रही है। यह समस्या उस समय और गंभीर रूप ले रही है, जब लोगों कह रहे है कि गर्म होने पर फोन को हाथ में लेना भी संभव नहीं है।

यह भी पढ़ें: 50MP कैमरा के साथ हुई Samsung Galaxy A05 Series की Launching, देखें स्पेक्स | Tech News

हद से भी ज्यादा गर्म हो रहा है iPhone 15 Pro (iPhone 15 Pro Heating issue)

Apple iPhone 15 Pro को लेकर ऐसा कहा जा रहा है कि यह 116 फारेनहाइट यानि लगभग 46.67 डिग्री सेल्सियस तक गर्म हो जा रहा है। अगर हम स्मार्टफोन्स की बात करें तो 46.67 डिग्री अपने आप में बेहद ही ज्यादा है। बहुत से यूजर्स को iPhones के गर्म होने की यह समस्या चार्जिंग के दौरान देखने को मिल रही है।

कुछ लोगों की ओर से iPhone 15 Series में इस्तेमाल किए गए Titanium Chassis को इसका कारण बताया जा रहा है। हालांकि अभी के लिए जिस iPhone 15 में गर्म होने की समस्या को देखा जा रहा है, उसमें Titanium Chassis का इस्तेमाल नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें: अब ChatGPT होगा और भी Useful, जल्द आ रहे 2 नए फीचर, देखें कैसे करेंगे काम | Tech News

आइए यहाँ जानते है कि आखिर X (Twitter) पर लोगों को इसे लेकर कैसा रिएक्शन रहा है।

X (Twitter) पर लोगों का रिएक्शन

Apple Hub की ओर से iPhone 15 Pro Max में गर्म होने की समस्या को रिपोर्ट किया है, यहाँ कहा गया है कि चीजें सही नहीं लग रही हैं।

इसके अलावा एक अन्य X यूजर Mohit Verma की ओर से ऐसा कहा गया है कि उसे उसके iPhone 15 Pro में भी ऐसी ही समस्या देखने को मिल रही है। इनका कहना है कि इनका स्मार्टफोन इतना ज्यादा गर्म हो जाता है कि उन्हें इसे पकड़ने में भी दिक्कत आ रही है। यह समस्या उन्हें 2 मिनट के फेसटाइम और 8-10 मिनट के रील्स देखने पर ही देखने को मिल रही है।

इसके अलावा Zaheen Haris को भी iPhone 15 Pro के प्रोमोशन को लेकर ट्रोल किया जा रहा है।

जाने माने पब्लिकेशन 9to5Mac की ओर से भी iPhone 15 पर एक हीटींग टेस्ट किया गया है। 9to5Mac के Ian Zelbo ने iPhone 15 को चार्जिंग पर लगाया और पाया है कि यह हद से ज्यादा ही गर्म हो रहा है।

इसके अलावा एक अन्य X यूजर AlexGear & Tech की मानें तो उनके iPhone 15 Pro Max ने चार्जिंग बंद कर दी, क्योंकि यह इस दौरान बेहद ही ज्यादा गर्म हो रहा था। उन्होंने एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है।  

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :