4G LTE सपोर्ट के साथ ब्लू ने लॉन्च किये दो नए स्मार्टफोंस

4G LTE सपोर्ट के साथ ब्लू ने लॉन्च किये दो नए स्मार्टफोंस
HIGHLIGHTS

अमेरिकी मूल की स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनी ब्लू ने अपने दो नए 4G LTE सपोर्ट से लैस विंडोज फोंस 8.1 लॉन्च करने के साथ ही भारतीय स्मार्टफ़ोन बाज़ार में फिर से बजट स्मार्टफोंस लेकर आई है.

अमेरिकी मूल की स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनी ब्लू ने इंडिया में अपने दो नए स्मार्टफोंस लॉन्च किये हैं. इससे पहले भी भारत में यह कंपनी अपने स्मार्टफोंस लॉन्च कर चुकी है और इस बार इसने 4G LTE सपोर्ट करने वाले दो नए विंडोज फोंस 8.1 लॉन्च किये हैं इस स्मार्टफोंस का नाम ब्लू विन JR LTE और विन HD LTE है. इन स्मार्टफोंस की कीमत सुनकर भी आप चौंक जायेंगे, क्योंकि यह 4G को सपोर्ट करने वाले स्मार्टफोंस आपको आपके बजट में मिलने वाले हैं.

अगर बात करें पहले स्मार्टफ़ोन की तो ब्लू विन JR LTE स्मार्टफ़ोन में 1.2GHz क्वाड-कोर स्नेपड्रैगन 410 प्रोसेसर के साथ 1GB रैम को कपल किया गया है. स्मार्टफोन में 4.5-इंच की IPS डिस्प्ले दी गई है साथ ही इसमें फोटोग्राफी के लिए 5 मेगापिक्सेल का रियर और VGA फ्रंट कैमरा दिया गया है. इसके अलावा स्मार्टफ़ोन में आपको 8GB की इंटरनल स्टोरेज भी मिल रही है. जिसे आप अगर एक्सपैंड करना चाहते हैं तो आप इस 32GB तक एक्सपैंड कर सकते हैं. स्मार्टफ़ोन का वजन 138 ग्राम है इसकी बैटरी को मिलाकर, तो साफ़ कहा जा सकता है कि यह स्मार्टफ़ोन काफी हल्का भी है. स्मार्टफ़ोन में सभी गतिविधियों को बिना किसी अवरोध के सही प्रकार से करने के लिए 2000mAh क्षमता की बड़ी बैटरी भी दी गई है. ब्लू विन JR LTE को आप ग्रे, वाइट, येलो, ऑरेंज और पिंक रंगों में आसानी से Rs. 5,999 में खरीद सकते हैं.

वहीँ दूसरी ओर अगर बात करें दूसरे स्मार्टफ़ोन ब्लू विन HD LTE के तो इस स्मार्टफ़ोन में सभी स्पेक्स लगभग सामान हैं, लेकिन कुछ कुछ बदलाव फिर भी देखें जा सकते हैं. स्मार्टफ़ोन में 5-इंच की IPS डिस्प्ले दी गई है, साथ ही इसमें VGA के स्थान पर 2 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी दिया गया है. इसके अलावा अगर बैटरी की बात करें तो स्मार्टफ़ोन में 2000mAh के स्थान पर 2500mAh क्षमता की बड़ी बैटरी भी दी गई है. अगर आप इस स्मार्टफ़ोन को लेना चाहते हैं तो आपके पास इसे भी कई रंगों में लेने की आज़ादी है, आप इसे उन्हीं सभी रंगों में ले सकते हैं जिस तरह पहले वाले में हमने देखे थे. इस स्मार्टफ़ोन की कीमत Rs. 7,999 तय की गई है. यानी यह दोनों ही विंडोज 8.1 पर चलने वाले 4G LTE स्मार्टफ़ोन अपने बजट में ले सकते है.   

साथ ही अंत में बता दें कि यह दोनों ही स्मार्टफोंस विंडोज 10 पर अपग्रेडेब्ल हैं. इसके अलावा दोनों ही स्मार्टफोंस पहले से ही कई ऐप्स से लैस हैं जैसे: फेसबुक, स्काइप, वनड्राइव और वननोट.

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo