100 फीसदी सिक्यूरिटी फीचर्स से लैस ब्लैकफ़ोन 2 की प्री-बुकिंग शुरु

Updated on 25-Aug-2015
HIGHLIGHTS

ब्लैक फ़ोन 2 की प्री-बुकिंग शुरू हो गई है. ये फ़ोन एंड्राइड पर आधारित साइलेंट ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है, जो यूजर्स को फ़ोन हैक होने जैसी समस्याओं से बचाता है. सितम्बर से मिलना होगा शुरू.

साल 2015 की शुरूआता  में साइलेंट सर्किल ने ब्लैक फ़ोन2 को लोगों के सामने पेश किया था. अब इस फ़ोन की प्री-बुकिंग शुरू हो गई है और अगले महीने तक ये फ़ोन ग्राहकों तक पहुंच जाएगा. हालांकि अभी तक इस फ़ोन की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है.
इस फ़ोन की सबसे खास बात ये है कि इसे हैक करना मुश्किल है. ये फ़ोन एंड्राइड पर चलने वाले फ़ोंस से ज्यादा सुरक्षित है.

जिस साइट पर इस फ़ोन की बुकिंग की जा रही है, वहां भी इसकी कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है. हालांकि जब इस फ़ोन को पहली बार एमडब्ल्यूसी 2015 में लोगों के सामने पेश किया गया था तब इसकी कीमत को लगभग 41000 रूपये ($629) के आस-पास रखे जाने की उम्मीद बताई गई थी, लेकिन अभी तक इस फ़ोन की असल कीमत कितनी होगी इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है.

इस फ़ोन में जो ओएस इस्तेमाल किया गया है कंपनी उसे साइलेंट ओएस का नाम दे रही है. इस फ़ोन में 5.5-इंच की फुल एचडी डिस्प्ले भी होगी, जो की कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 से प्रोटेक्टेड है. इस फ़ोन में 64-बिट ओक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ-साथ 3GB रैम दी गई है. इसमें 4G  LET कनेक्टिविटी की सुविधा और माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है. इसके साथ ही इसमें 3060mAh बैटरी भी दी गई है.

इमेज सोर्स:

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover.

Connect On :