100 फीसदी सिक्यूरिटी फीचर्स से लैस ब्लैकफ़ोन 2 खरीदने के लिए उपलब्ध

Updated on 29-Sep-2015
HIGHLIGHTS

ब्लैक फ़ोन 2 की अब खरीदने के लिए उपलब्ध है. ये फ़ोन एंड्राइड पर आधारित साइलेंट ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है, जो यूजर्स को फ़ोन हैक होने जैसी समस्याओं से बचाता है.

ब्लैकफ़ोन 2 एक ऐसा एकमात्र फ़ोन है को आपको 100 फीसदी सुरक्षा प्रदान करता है. इस स्मार्टफ़ोन को MWC 2015 के दौरान पेश किया गया था. और उस समय इस स्मार्टफ़ोन की प्री-बुकिंग भी शुरू की गई थी, अब यह स्मार्टफ़ोन आपके खरीदने के लिए उपलब्ध हो गया है. अब आप इसे आसानी से ले सकते हैं. इसे ऑनलाइन माध्यम से आसानी से अपना बनाया जा सकता है. इस स्मार्टफ़ोन की कीमत 799 डॉलर यानी लगभग Rs. 53,000 रखी गई है. इसे अभी नार्थ अमेरिका में ही ख़रीदा जा सकता है. लेकिन इसे जल्द ही बाकी देशों में भी उपलब्ध कराया जाएगा. इसके साथ ही बता दें कि यूजर्स के पास ब्लैकफ़ोन के फर्स्ट-जेन ब्लैकफ़ोन को खरीदने का भी ऑप्शन उपलब्ध है. जिसे आप थर्ड-पार्टी ऑनलाइन रिटेलर के माध्यम से ले सकते हैं.

इस स्मार्टफ़ोन में 5.5-इंच की FHD 1080×1920 पिक्सेल IPS डिस्प्ले दी गई है जिसे कोर्निंग गोरिला ग्लास 3 से सुरक्षा दी गई है. साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में 64-बिट ओक्टा-कोर क्वाल-कॉम स्नेपड्रैगन 615 प्रोसेसर दिया गया है जो 1.7GHz की स्पीड देता है. इसके साथ ही स्मार्टफ़ोन में 3GB की LPDDR3 रैम और एड्रेनो 405 दिया गया है.

फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफ़ोन में 13 मेगापिक्सेल का ऑटोफोकस रियर कैमरा BSI सेंसर और ड्यूल-LED फ़्लैश के साथ दिया गया है स्मार्टफ़ोन में 5 मेगापिक्सेल का फिक्स्ड फोकस फ्रंट फेसिंग कैमरा भी दिया गया है. स्मार्टफोने में आपको 32GB eMMC की स्टोरेज दी गई है जिसे आप अपने माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 128 GB तक एक्सपैंड कर सकते हैं. स्मार्टफ़ोन में इसके साथ ही 4G LTE सपोर्ट भी है. और इसमें 3060mAh क्षमता की बड़ी बैटरी भी दी गई है. ब्लैकफ़ोन 2 के बारे में कुछ पुराने खबरें यहाँ देखें.

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover.

Connect On :