ब्लैकबेरी ‘लीप’ भारत में लॉन्च, कीमत Rs. 21,490

Updated on 12-May-2015
HIGHLIGHTS

ब्लैकबेरी ने अपने नए स्मार्टफ़ोन लीप की आधिकारिक के घोषणा के बाद उसे भारत में जल्द ही लॉन्च कर दिया है, इसकी कीमत Rs. 21,490 है. ब्लैकबेरी का यह नया स्मार्टफ़ोन बाज़ार में उपलब्ध मिड-रेंज एंड्राइड स्मार्टफोंस से कड़ी टक्कर लेगा.

ब्लैकबेरी ने आधिकारिक तौर पर अपने नए स्मार्टफ़ोन लीप को भारत में लांच किया है. इसकी कीमत Rs. 21,490 है, यह स्मार्टफ़ोन भारतीय बाज़ारों में आज (12 मई) से मिलना आरम्भ हो जाएगा. ब्लैकबेरी का यह स्मार्टफ़ोन फुल टच स्मार्टफ़ोन है, इसके साथ ही यह ब्लैकबेरी के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम ब्लैकबेरी OS 10 कर काम करता है.

हाल ही में घोषित हुए स्मार्टफोन ब्लैकबेरी लीप में 5-इंच 720p की डिस्प्ले है. इसके साथ ही इसमें 8 मेगापिक्सेल का ऑटो-फोकस रियर कैमरा और 2 मेगापिक्सेल का फिक्स्ड-फोकस फ्रंट फेसिंग कैमरा है. इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में 1.5 GHz ड्यूल-कोर क्वाल-कॉम प्रोसेसर और इसके साथ ही 2GB रैम भी है. अगर इसकी स्टोरेज क्षमता की बात करें तो इस स्मार्टफ़ोन में 16GB की इंटरनल स्टोरेज है और अगर आप इसमें इजाफ़ा करना चाहते हैं तो आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से इसमें लगभग 128GB तक का इजाफ़ा कर सकते हैं. इसके कनेक्टिविटी आप्शन्स में 3G, ब्लूटूथ, वाई-फाई 802.11 b/g/n और जीपीएस है. इसके साथ ही इसमें आपको 2800mAh क्षमता की बैटरी भी मिल रही है.

इसके साथ ही लीप के अन्य बढ़िया फीचर्स में ब्लैकबेरी ब्लेंड शामिल है और उसके साथ ही इसमें आपको ब्लैकबेरी लिंक सॉफ्टवेर भी मिल रहा है. अगर इसके अलावा कुछ अन्य बढ़िया फीचर्स की बात करें तो इसमें ब्लैकबेरी अस्सिस्टेंट भी है. इसके साथ ही इसमें ब्लैकबेरी के 10 अन्य एप्लीकेशन्स भी हैं.

ब्लैकबेरी इंडिया के मैनजिंग डायरेक्टर सुनील लालवानी ने कहा कि, “ब्लैकबेरी लीप को खासतौर पर व्यवसायियों के लिए डिजाईन किया गया है, जो अपने स्मार्टफ़ोन को पॉवरफुल  और जबरदस्त परफॉरमेंस देने वाला चाहते हैं, साथ ही कम्युनिकेशन के लिए उन्हें एक सबसे उम्दा स्मार्टफोन की जरुरत होती है, इन्हीं को ध्यान में रखते हुए इस स्मार्टफ़ोन को बनाया गया है.” “ब्लैकबेरी लीप के ब्लैकबेरी पोर्टफोलियो में जुड़ने के बाद हम प्रयास करते रहेंगे उपभोक्ताओं की जरुरत को कैसे पूरा किया जाए, इस बात को लेकर.”

ब्लैकबेरी अबतक अपने सॉफ्टवेयर/सेवाओं पर ही ध्यान दे रही थी पर अब वह अपने हार्डवेयर सेगमेंट को अच्छा करने पर ध्यान दे रही है. ब्लैकबेरी नर इसके साथ ही कुछ अन्य फुल टच स्मार्टफोंस भी ब्लैकबेरी पासपोर्ट के साथ लांच किये हैं. लीप से पहले ब्लैकबेरी ने पिछले साथ अपना फुल टच स्मार्टफोंस Z3 लांच किया था. यह भी व्यवसायियों, उधमियों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया था.

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech.

Connect On :