एप्पल के आईफ़ोन 6S से हटाया जा सकता है होम बटन

एप्पल के आईफ़ोन 6S से हटाया जा सकता है होम बटन
HIGHLIGHTS

कुछ रिपोर्ट के अनुसार, कहा जा सकता है कि एप्पल टच और डिस्प्ले ड्राईवर को एकीकृत करने पर काम कर रहा है, जिसे वह आईफ़ोन 6S में इस्तेमाल करने की फ़िराक में है, इसके बाद होम बटन की जरुरत नहीं होगी.

कुछ रिपोर्ट्स के माध्यम से सामने आ रहा है कि एप्पल टच और डिस्प्ले ड्राईवर को एकीकृत करने पर काम कर रहा है इसके बाद आपको होम बटन की जरूरत नहीं होने वाली है. इसे एप्पल अपने अगले स्मार्टफ़ोन आईफ़ोन 6S में इस्तेमाल करने वाला है. इसके साथ आपको बता दें कि एप्पल के हमेशा से इस्तेमाल किये जा रहे बटन को इस स्मार्टफ़ोन में इस्तेमाल नहीं किया जाएगा. साफ़ है इससे कोई ज्यादा फर्क तो नहीं पड़ने वाला है इसके साथ ही बता दें कि इसके साइज़ के कारण भी इसकी सेल पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है. लेकिन कहा जा सकता है कि यह जितना बड़ा होना चाहिए था उससे काफी बड़ा है. यहाँ जानें एप्पल जैसे दिखने वाले स्मार्टफोंस के बारे में.

डिजीटाइम्स की एक रिपोर्ट कहती है कि एप्पल एक टच और डिस्प्ले ड्राईवर को एकीकृत करने पर काम कर रहा है और इसे वह एक ही चिप में शामिल कर लेगा. इस रिपोर्ट में ताइवान की एक आईसी डिजाईन इंडस्ट्री का हवाला देते हुए कहा गया है कि यह तकनीक आने वाले आईफोंस में नज़र आने वाली है, जो अल्ट्रा थिन, अल्ट्रा नैरो होने वाले हैं. इसके साथ साथ इनसे होम बटन को पूरी तरह हटा लिया जाने वाला है. यहाँ जानें उन 8 स्मार्टफोंस के बारे में जिनकी स्टोरेज और कैमरा है कमाल का.

इस बटन को हटा लेने से साफ जाहिर है कि अब एप्पल के स्मार्टफोंस में एप्पल की टच आईडी सेंसर मैकेनिज्म का इस्तेमाल किया जाएगा. इस स्मार्टफ़ोन के सामने की ओर जैसा कि इस कांसेप्ट इमेज में दिखाया गया है, ग्लास होगा, जहां पहले बटन हुआ करता था. सोनी के वर्तमान और आगामी स्मार्टफोंस के बारे में यहाँ जानें.

हालाँकि कहा जा सकता है यह काफी बड़ा है जितना इसे सोचा गया था? कहा जा सकता है कि आईफ़ोन 6S और आईफ़ोन 7 को सही साइज़ दिया गया है. हालाँकि यह कदम एप्पल के लिए काफी महत्त्व रखता है. अब इनमें 5-इंच की डिस्प्ले होने वाली है जो अपने आप में ऐतिहासिक बात कही जा सकती है. इस कदम के बाद कंपनी अपने 4.7-इंच की डिस्प्ले से काफी आगे बढना चाहती है.

सोर्स: कंप्यूटर बिल्ड

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo