आईफ़ोन 7 को पतला बनाने के लिए एप्पल हटाएगी ऑडियो जैक

Updated on 30-Nov-2015
HIGHLIGHTS

अभी कुछ समय पहले ही एप्पल ने अपने दो नए स्मार्टफोंस आईफ़ोन 6S और 6S प्लस को भारत में लॉन्च किया था. अभी इनके बारे में चर्चाएँ खत्म भी नहीं हुई है कि एप्पलके अगले साल लॉन्च होने वाले स्मार्टफ़ोन आईफ़ोन 7 को लेकर अफवाहें आनी शुरू हो गई है. कहा जा रहा है कि इस स्मार्टफ़ोन को और पतला बनाने के लिए स्मार्टफ़ोन में से ऑडियो जैक को हटाया जा सकता है.

अभी कुछ समय पहले ही एप्पल ने अपने दो नए स्मार्टफोंस आईफ़ोन 6S और 6S प्लस  को भारत में लॉन्च किया था. अभी इनके बारे में चर्चाएँ खत्म भी नहीं हुई है कि एप्पलके अगले साल लॉन्च होने वाले स्मार्टफ़ोन आईफ़ोन 7 को लेकर अफवाहें आनी शुरू हो गई है. कहा जा रहा है कि इस स्मार्टफ़ोन को और पतला बनाने के लिए स्मार्टफ़ोन में से ऑडियो जैक को हटाया जा सकता है. यह ऑडियो जैक 3.5mm का हो सकता है. अगर एप्पल ऐसा करता है तो आईफ़ोन 7 को एक शानदार और स्लिम लुक मिलेगा.

जापान के एक प्रसिद्द ब्लॉग में यह दावा किया गया है कि पिछले आईफ़ोन से इस आईफ़ोन 7 को 1mm पतला बनाया जाएगा और इसके लिए इसके 3.5mm के ऑडियो जैक को हटाया जा सकता है. इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि इसे एक पतले ऑडियो जैक के साथ भी बाज़ार में उतारा जा सकता है.

इसके अलावा अगर इस स्मार्टफ़ोन के बारे में कुछ अफवाहों के माध्यम से कहा जा सकता है कि इस स्मार्टफ़ोन में 3GB की रैम हो सकती है. साथ ही इसमें 5.5-इंच की शानदार डिस्प्ले शायद डिस्प्ले पैनल को वैसा का वैसा ही बरक़रार रखा जा सकता है जैसा इस बार के आईफोंस में है. यानी 3D टच डिस्प्ले. इसके अलावा इसमें कैमरा भी बढ़िया हो सकता है. इसके अलावा भी कंपनी एक 4-इंच का एक और आईफ़ोन भी लॉन्च कर सकती है. और ये आईफ़ोन 6C के नाम से लॉन्च किया जा सकता है.

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover.

Connect On :