भारत में 16 अक्टूबर को लॉन्च होंगे आईफ़ोन 6S और आईफ़ोन 6S प्लस

भारत में 16 अक्टूबर को लॉन्च होंगे आईफ़ोन 6S और आईफ़ोन 6S प्लस
HIGHLIGHTS

एप्पल 16 अक्टूबर को भारत में अपने नए आईफ़ोन 6S और आईफ़ोन 6S प्लस स्मार्टफोंस को लॉन्च करेगा. इस साल के अंत तक यह स्मार्टफ़ोन 130 देशों में उपलब्ध करा दिया जाएंगे.

मोबाइल निर्माता कंपनी एप्पल 16 अक्टूबर को भारत में आईफ़ोन 6S और आईफ़ोन 6S प्लस स्मार्टफोंस को लॉन्च करेगी. इसके साथ ही एप्पल ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन आईफ़ोन 6एस और आईफ़ोन 6एस प्लस की बिक्री का नया रिकॉर्ड बनाया है. कंपनी ने जानकारी दी है कि लॉन्च के तीन दिन के भीतर (पहले वीकेंड) 1.3 करोड़ से ज्यादा स्मार्टफोन बिके जो कि एक नया रिकॉर्ड है.

इस मामले पर एप्पल के सीईओ टिम कुक ने कहा है कि, ''पहले तीन दिनों में आईफ़ोन 6एस और आईफ़ोन 6एस प्लस की बिक्री शानदार रही. पहले वीकेंड सेल के सारे रिकॉर्ड टूट गए हैं.'' उन्होंने कहा, ''इन डिवाइस को लेकर यूज़र का फीडबैक शानदार रहा है. यूज़र 3डी टच और लाइव फोटोज फ़ीचर को खासा पसंद कर रहे हैं. हम आईफ़ोन 6एस और 6एस प्लस को 9 अक्टूबर को दूसरे देशों में लॉन्च करने को लेकर बेहद उत्साहित हैं.”

आपको बता दें कि, आईफ़ोन 6S और आईफ़ोन 6S प्लस को 40 देशों में 9 अक्टूबर को उपलब्ध कराया जाएगा. इसके बाद 10 अक्टूबर को 6 अन्य देशों में लॉन्च किया जाएगा. इन स्मार्टफ़ोन को भारत में 16 अक्टूबर को पेश किया जाएगा. इसी दिन इस स्मार्टफ़ोन को मलेशिया और तुर्की में भी उतारा जाएगा. कंपनी ने बताया कि साल के अंत तक यह स्मार्टफ़ोन 130 देशों में उपलब्ध करा दिया जाएंगे.

गौरतलब हो कि, पिछले साल भी जब आईफ़ोन 6 को लॉन्च किया गया था तब करीब 1 करोड़ यूनिट पहले वीकेंड में ही बिक गए थे. वो भी तब जब कंपनी के सबसे बड़े मार्केट चीन में इस डिवाइस को देरी से पेश किया गया था.

इमेज सोर्स

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo