Apple के सस्ते iPhone की लॉन्च डेट लीक! AI फीचर्स के साथ मिल सकता है 48-MP का कैमरा

Apple के सस्ते iPhone की लॉन्च डेट लीक! AI फीचर्स के साथ मिल सकता है 48-MP का कैमरा

Apple का एक बड़ा लॉन्च इस हफ्ते होने वाला है. कंपनी इस हफ्ते ही Apple M4 पर चलने वाले Macs को लॉन्च करेगी. लेकिन, कंपनी दूसरे प्रोडक्ट पर काफी इन्वेस्ट कर रही है. हालिया रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी जल्द iPhone SE 4 मॉडल को पेश कर सकती है. पहले की ही सीरीज की तरह यह फोन भी सस्ता रहने वाला है.

हालांकि, इस सस्ते iPhone को हम अगले साल देख पाने की उम्मीद कर सकते हैं. अब इस फोन को लेकर एक बड़ा अपडेट आया है. iPhone SE 4 की लॉन्च टाइम के बारे में रिपोर्ट में बताया गया है. रिपोर्ट की माने तो इस फोन को अगले साल की शुरुआत में ही उतारा जा सकता है. यानी मार्च 2025 तक iPhone SE 4 देखने को मिल सकता है.

साल 2025 की शुरुआत में आ सकता है फोन

iPhone SE 4 इस सीरीज में सबसे बड़े अपग्रेड्स के साथ आएगा. इसमें कई AI फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं. Bloomberg की रिपोर्ट के अनुसार, Apple 2025 की पहली तिमाही में iPhone SE 4 लॉन्च करने की योजना बना रहा है. अगले साल जनवरी से मार्च के बीच कभी भी इस फोन को पेश किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: खतरे में लाखों Samsung फोन! भारत सरकार की चेतावनी, फटाफट कर लें ये काम

दिए जा सकते हैं ये फीचर्स

पहले भी कंपनी SE मॉडल्स को इस समय ही लॉन्च करती आई है. यह iPhone SE 4 का संभावित लॉन्च टाइम है. हाल ही में लॉन्च हुए iPhone 16 सीरीज में दिए Apple Intelligence फीचर और कैमरा कंट्रोल ने लोगों का ध्यान अपनी ओर खिंचा था. मीडिया रिपोर्ट की माने तो iPhone SE मॉडल में iPhone 14 जैसे डिजाइन दिया जा सकता है.

कंपनी इस फोन को OLED डिस्प्ले के साथ लॉन्च कर सकती है. इस फोन में AI फीचर का सपोर्ट मिल सकता है. अगर ऐसा होता है तो इस नए फोन में कंपनी को A17 Pro या A18 चिपसेट देना पड़ेगा. इसमें 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया जा सकता है. इसके अलावा इसमें 6GB RAM दिया जा सकता है.

चार्जिंग के लिए कंपनी इसमें USB C का सपोर्ट दे सकती है. अब देखना दिलचस्प रहेगा कि फोन को कंपनी मार्केट में कब उतारती है और इस फोन को लेकर फैन्स कैसा रिएक्ट करते हैं.

यह भी पढ़ें: सरकारी कर्मचारियों के लिए WhatsApp बैन! इस सरकार ने ले लिया बड़ा फैसला, जानें सबकुछ

Sudhanshu Shubham

Sudhanshu Shubham

सुधांशु शुभम मीडिया में लगभग आधे दशक से सक्रिय हैं. टाइम्स नेटवर्क में आने से पहले वह न्यूज 18 और आजतक जैसी संस्थाओं के साथ काम कर चुके हैं. टेक में रूचि होने की वजह से आप टेक्नोलॉजी पर इनसे लंबी बात कर सकते हैं. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo