9 सितम्बर को एप्पल लॉन्च कर सकता अपना अगला फ़ोन

9 सितम्बर को एप्पल लॉन्च कर सकता अपना अगला फ़ोन
HIGHLIGHTS

एप्पल 9 सितम्बर को सैन फ्रांसिस्को में एक इवेंट का आयोजन करने जा रहा है जहाँ वो आईफ़ोन 6s, आईफ़ोन 6s प्लस और एप्पल टीवी के नए वर्जन को लॉन्च कर सकता है.

एप्पल 9 सितम्बर को सैन फ्रांसिस्को के ग्रैहम सिविक ऑडिटोरियम में एक लॉन्च इवेंट में आईफ़ोन 6s, आईफ़ोन 6s प्लस  और एप्पल टीवी के नए वर्जन को लॉन्च करेगा. इस बारे में एप्पल ने भी पुष्टि की है और फ़िलहाल इस इवेंट के लिए लोगों को इनवाईटस भेजे जा रहे हैं.

इस इनवाईट में एक टीज़र भी भेजा जा रहा है जिसमें कहाँ गया है कि, हे सीरी, हमें कोई हिंट दीजिए. जब सीरी से हिंट के लिए पूछा जाता है तो वो ऐसे जवाब देता है.

ये तो सिर्फ एक टंग ट्विस्टर था. लेकिन लेकिन हमने सुना हैं कि एप्पल इस इवेंट में क्या लॉन्च करने वाला है. हो सकता है कि इस इवेंट में आईफ़ोन की नेक्स्ट जनरेशन के फोंस यानि की आईफ़ोन 6s और आईफ़ोन 6s प्लस को लॉन्च किए जाएगा. आईफ़ोन 6s में 2GB रैम, 2MP कैमरा, अपग्रेडेड A9 प्रोसेसर और फ्यूचर टच टेक्नोलॉजी हो सकती है. हप्टिक फीडबेक टेक्नोलॉजी जिसे एप्पल ने विकिसत किया है. ये टेक्नोलॉजी स्क्रीन पर पड़ने वाली फ़ोर्स में अंतर कर लेती है कि कब फ़ोन की स्क्रीन को टच किया गया है और कब उसपर कोई और दवाब पड़ रहा है और उसी हिसाब से ये काम करेगी. एप्पल ने अपनी इस टेक्नोलॉजी को इस साल ही मैकबुक के लॉन्च के समय लोगों के सामने पेश किया था.

इसके साथ ही सस्ते आईफ़ोन के बारे में भी चर्चा की जा रही है, जिसको आईफ़ोन 6c के नाम से जाना जा रहा है. लेकिन इस फ़ोन से जुडी ज्यादातर जानकारी अभी अस्पष्ट ही है. आईफ़ोन 6sऔर आईफ़ोन 6s प्लस द्वारा आईफ़ोन6 और आईफ़ोन 6 प्लस का स्थान लिया जाना है. इसके साथ ही ख़बरें ये भी हैं की एप्पल अपने टीवी के नए वर्जन को भी लॉन्च कर सकता है और 12-इंच की स्क्रीन वाला एक आईपैड जिसे आईपैड प्रो नाम दिया जा सकता है भी लोगों के सामने पेश किया जा सकता है.

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo