आ गया iPhone 15 की Overheating का तोड़, अब ये सॉफ्टवेयर अपडेट करेगा समस्या निपटारा | Tech News

Updated on 05-Oct-2023
HIGHLIGHTS

एप्पल ने iPhone 15 की ओवरहीटिंग की परेशानी का उपाय निकाल लिया है।

iOS 17.0.3 को हीटिंग की समस्या से निपटने के लिए पेश किया जा रहा है।

नए अपडेट iOS 17.0.3 का लक्ष्य कुछ अन्य बग्स को भी ठीक करना है और यह सिक्योरिटी अपडेट्स भी ऑफर करता है।

Apple की iPhone 15 सीरीज और हीटिंग की समस्या अनसुनी नहीं है और हमें यकीन है कि हर जगह एक जैसा कॉन्टेन्ट देख-देख कर आप भी थक गए होंगे। जी हाँ, हम सभी जानते हैं कि नई लॉन्च हुई इस स्मार्टफोन सीरीज में Overheating की परेशानी है, पूरी दुनिया यह जानती है। लेकिन एप्पल इसके लिए क्या कर रहा है?

Apple ने निकाल iPhone 15 की Overheating का उपाय

आखिरकार एप्पल ने आपकी परेशानी को सुन लिया है और ओवरहीटिंग की समस्या का उपाय जल्द ही आने वाला है। इस समस्या का जवाब एक नया अपडेट iOS 17.0.3 है। एप्पल ने इस अपडेट को रोल आउट करना शुरू कर दिया है जिसे खासकर iPhone 15 की हीटिंग की समस्या को ठीक करने के लिए लाया जा रहा है। हालांकि, यह अपडेट केवल iPhone 15 तक ही सीमित नहीं है बल्कि बाकी मॉडल्स के लिए भी उपलब्ध है। आइए इस अपडेट के बारे में अधिक डिटेल्स जानते हैं। 

यह भी पढ़ें: Google Pixel 8 vs Galaxy S23: दो धुआंधार Premium Phones के बीच घमासान युद्ध! देखें कौन जीतेगा | Tech News

सबसे पहले तो iOS 17.0.3 को हीटिंग की समस्या से निपटने के लिए पेश किया जा रहा है। एप्पल अभी कुछ समय से इस अपडेट को इंटरनेशनल तौर पर टेस्ट कर रहा है और अब आखिरकार यह बाहर आ चुका है। उम्मीद है कि इसके बाद हमेशा के लिए हीटिंग की समस्या का समाधान हो जाएगा। 

आखिर क्या है ओवरहीटिंग का कारण?

हीटिंग की समस्या की बात करें तो काफी लंबे समय से लोग एप्पल को टाइटेनियम चेसिस पर स्विच करने के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं क्योंकि यह हीट का एक बेहतर कंडक्टर है। लेकिन एप्पल ने इन दावों को खारिज कर दिया और कहा कि यूजर्स ओवरहीटिंग की समस्या को एक बग के कारण अनुभव कर रहे थे जो Instagram और Asphalt 9: Legends जैसे ऐप्स के कारण आया था।  

यह भी पढ़ें: Amazon Great Indian Festival Sale में कैसे 39999 रुपये में खरीदें iPhone 13, ये रहा डिस्काउंट वाला तोडू तरीका | Tech News

दूसरी बात यह कि, नए अपडेट iOS 17.0.3  का लक्ष्य कुछ अन्य बग्स को भी ठीक करना है और यह सिक्योरिटी अपडेट्स भी ऑफर करता है। इसी बीच, एप्पल ने iPad यूजर्स के लिए iPadOS 17.0.3 अपडेट भी रिलीज़ किया है। 

Digit Hindi को WhatsApp Channels पर फॉलो करें और अपने फोन पर पाएँ टेक्नॉलॉजी जगत से जुड़ा हर अपडेट और लेटेस्ट खबरें! फॉलो करने के लिए क्लिक करें!

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :