एयरटेल के साथ ही दूरसंचार कंपनी वोडाफोन ने भी बाढ़ग्रस्त चेन्नई में ग्राहकों की मदद के लिए ऐसी ही पेशकश की है.
चेन्नई पिछले कुछ समय से बाढ़ से ग्रस्त है, इसी वजह से दूरसंचार कंपनी एयरटेल ने बाढ़ग्रस्त चेन्नई में ग्राहकों की मदद के लिए विशेष योजनाओं की घोषणा की जिसमें Rs. 30 का न्यूनतम बैलेंस अपने खातों में डालने की पेशकश भी शामिल है. एयरटेल के साथ ही दूरसंचार कंपनी वोडाफोन ने भी बाढ़ग्रस्त चेन्नई में ग्राहकों की मदद के लिए ऐसी ही पेशकश की है.
इस योजना के बारे में एयरटेल ने जानकारी दी है कि, बिजली गुल होने से उसकी सेवाएं भी आंशिक रूप से प्रभावित हुई हैं और कंपनी उन्हें बहाल करने के लिए स्थानीय निकायों के साथ काम कर रही है.
इसके साथ ही एयरटेल ने जानकारी दी है कि, ‘‘चेन्नई में अप्रत्याशित बारिश और बाढ़ से आम जन-जीवन प्रभावित हुआ है और लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है. ऐसे में एयरटेल ने अपने ग्राहकों और उनके प्रियजनों के बीच संचार की सुविधा के उपाय किए हैं.’’
वहीँ, दूरसंचार कंपनी वोडाफोन ने इस मामले में जानकारी दी है कि वह अपने सभी प्रीपेड उपभोक्ताओं को Rs. 10 का न्यूनतम बैलेंस देगी. इसके साथ ही वोडाफोन टू वोडाफोन कॉल के लिए 10 मिनट का टॉकटाइम मुफ्त होगा.
वहीं, सभी कस्टमर मुफ्त 100 एमबी के इंटरनेट डेटा का फायदा उठा सकते हैं. मुफ्त इंटरनेट डेटा और टॉक टाइम दो दिन के लिए मान्य रहेंगे. वहीं, जिन पोस्टपेड उपभोक्ताओं के बिल जमा करने की आखिरी तारीख नजदीक है उनके लिए समयसीमा बढ़ा दी गई है.