iPhone 16 Series के लॉन्च से पहले iPhone 17 Air की जानकारी लीक, डिजाइन हिला कर रख देगा?

iPhone 16 Series के लॉन्च से पहले iPhone 17 Air की जानकारी लीक, डिजाइन हिला कर रख देगा?

जैसे-जैसे iPhone 16 सीरीज़ की लांच डेट करीब आ रही है, नई पीढ़ी के iPhones के बारे में अफवाहें और लीक ऑनलाइन आना शुरू हो गए हैं। सभी यह जानते हैं कि Apple 2025 के अपने नए मॉडल्स पर काम कर रहा है, इन फोन्स में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव हो सकते हैं, ऐसा भी कह सकते है कि अगले साल आने वाले iPhones में हमें बहुत कुछ नया और सबसे यूनीक देखने को मिल सकता है।

क्या कहती है इंटरनेट पर चल रही नई जानकारी

Bloomberg की रिपोर्ट के अनुसार, Apple अगले साल एक नए मॉडल को पेश कर सकता है जिसे iPhone 17 Air के तौर पर मार्केट किया जा सकता है। यह भी अटकलें चल रही है कि कंपनी इस नए मॉडल को लाने के लिए अपने Plus मॉडल को दरकिनार कर सकती है। इससे यह भी संकेत मिल रहा है कि इस साल आने वाले iPhone 16 Plus के बाद कंपनी Plus मॉडल नहीं लाएगी, तो इसे कंपनी का आखिरी मॉडल भी मान सकते हैं। हालांकि, अभी के लिए यह सब केवल अफवाह ही है।

iPhone 17 Air को लेकर सामने आई जानकारी और अफवाहें

iPhone 17 Air का संभावित लॉन्च:

Apple इस साल तो अपनी iPhone 16 Series को 9 सितंबर को लॉन्च करने जा रहा है, ऐसे में iPhone 17 Air को अगले साल के लिए ले जाया जाने वाला है, ऐसे में इसे 2025 में लॉन्च किया जा सकता है, ऐसे में iPhone 17 Air अफवाहों के अनुसार iPhone 16 Plus की जगह ले सकता है।

iPhone 16 Plus (कंपनी का आखिरी ‘Plus’ मॉडल)?:

iPhone 16 Plus इस साल लॉन्च होगा, लेकिन अफवाहें बताती हैं कि यह संभवतः यह कंपनी का आखिरी Plus मॉडल हो सकता है, जिसे iPhone 17 Air को लाने के लिए लाइनअप से हटाया जा सकता है।

पहले भी बंद हो चुका है Plus Model:

2020 में, Apple ने iPhone Mini को पेश किया था, यह iPhone का एक किफायती ऑप्शन था, हालांकि यह उतना सही कदम नहीं था जितना कंपनी मान रही थी, ऐसे में Apple की ओर से Plus Model को फिर से शुरू किया गया था।

iPhone 17 Air में क्या खास होने वाला है?

iPhone 17 Air का रुमर्स के अनुसार बेहद ही पतला होने वाला है, अगर ऐसा होता है कि जाहिर है कि iPhone को अपने साथ रखना और ज्यादा आकर्षक हो जाएगा, ऐसे में इसे एक आकर्षक बिन्दु के तौर पर देख सकते हैं। ऐसा भी माना जा रहा है कि यह iPhone 17 और iPhone 17 Pro के बीच एक संतुलन बना सकता है।

iPhone 16 सीरीज़ की लॉन्च डेट:

एप्पल की ओर से साझा किए गए मीडिया invite से पता चलता है कि, iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro, और iPhone 16 Pro Max स्मार्टफोन्स को 9 सितंबर, 2024 को लॉन्च किया जाने वाला है।

नोट: फीचर्ड इमेज काल्पनिक है!

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo