माइक्रोमैक्स कैनवास डूडल 4 लॉन्च हुआ, कीमत Rs. 9,499

Updated on 27-May-2015
HIGHLIGHTS

माइक्रोमैक्स ने अपना नया स्मार्टफ़ोन माइक्रोमैक्स कैनवास डूडल 4 लॉन्च किया, इस स्मार्टफ़ोन में आपको 6-इंच की डिस्प्ले के साथ क्वाड-कोर प्रोसेसर और एंड्राइड 5.0 मिल रहा है.

माइक्रोमैक्स ने भारत में अपना नया स्मार्टफ़ोन माइक्रोमैक्स कैनवास डूडल 4  लॉन्च किया है, इसकी कीमत Rs. 9,499  है. कंपनी ने इस साप्ताह इस स्मार्टफ़ोन के लिए एक टीज़र भी भेजा था, पर इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई थी और न ही यह कंपनी की वेबसाइट पर कहीं लिस्ट हुआ था.

माइक्रोमैक्स ने एक डूडल प्रकाशित किया था जिसमें एक उड़ते हुए जहाज को दिखाया गया था, और इसके नीचे लिखा था “इट्स ऑल स्टार्ट विद द डूडल” यह सब माइक्रोमैक्स के फेसबुक पेज पर हुई गतिविधि थी. मुंबई के विक्रेता महेश टेलीकॉम ने इस बात की पुष्टि करी की माइक्रोमैक्स डूडल 4 Rs. 9,499 में उपलब्ध है और इसका MRP Rs. 9,999 है. इस माइक्रोमैक्स के नए डूडल 4 में 6-इंच की डिस्प्ले 720×1280 पिक्सेल रेजोल्यूशन के साथ मिल रही है. इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में आपको मेटालिक फिनिश मिल रही है जैसी इसके ही पीढ़ी के स्मार्टफ़ोन स्टाइलस में आई थी. इस स्मार्टफ़ोन में आपको क्वाड-कोर 1.3GHz प्रोसेसर मिल रहा है और यह एंड्राइड 5.0 लोलीपॉप पर चलता है. इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन 8 मेगापिक्सेल का रियर और 2 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा है. इसके साथ आपको इसमें 1GB की रैम के साथ 8GB की इंटरनल स्टोरेज मिल रही है. अगर इसके कनेक्टिविटी ऑप्शन्स की बात करें तो इस स्मार्टफ़ोन में ड्यूल-सिम के साथ ड्यूल-स्टैंडबाय, ब्लूटूथ, वाई-फाई और GPS सपोर्ट भी है. इसके साथ साथ आपको इसमें 3000mAh क्षमता वाली बैटरी मिल रही है. कैनवास डूडल सीरीज़ में आये स्मार्टफ़ोन में अब तक का यह चौथा स्मार्टफ़ोन है. माइक्रोमैक्स अपनी इस सीरीज में कैनवास डूडल A111, डूडल 2 A240 और डूडल 3 A102 लॉन्च कर चुका है.

इस साथ ही माइक्रोमैक्स ने इस महीने में अपना एक और स्मार्टफ़ोन यू यूफ़ोरिया लॉन्च किया था, इसकी कीमत Rs. 6,999  है,  इसके साथ ही माइक्रोमैक्स ने एक फिटनेस बैंड को भी लॉन्च किया है, जिसका नाम है यूफिट. इस स्मार्टफ़ोन में 5-इंच 720p डिस्प्ले (TFT IPS, 16.7M Color, 294 PPI) के साथ गोरिला ग्लास 3 प्रोटेक्शन से सुरक्षित है. है.

इसके साथ ही अगर यू यूफ़ोरिया के अन्य फीचर्स की बात करें तो इस स्मार्टफ़ोन में स्नेपड्रैगन 410 1.2GHz 64-बिट प्रोसेसर के साथ 2GB की रैम भी है. इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में आपको 8 मेगापिक्सेल का रियर और 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा मिल रहा है, इसके साथ ही आपको f/2.0 68-डिग्री वाइड एंगल लेंस भी इसके कैमरा में मिल रहे हैं. इस स्मार्टफ़ोन में 16GB की इंटरनल स्टोरेज है. यह स्मार्टफ़ोन एंड्राइड लोलीपोप पर चलता है, और इसके साथ ही यह साइनोजेन ओएस 12 के साथ एक ऐप थीमेर के साथ मिल रहा है, जो आपको आपको हर एक ऐप को कस्टमाइज करने की आज़ादी देता है. इसके साथ ही आपको यह ट्रूकॉलर डायलर, बोक्सर और ऑडियो एफएक्स के साथ मिल रहा है. इसके कनेक्टिविटी आप्शन्स की अगर बात करें तो यह आपको 4G LTE सपोर्ट के साथ मिल रहा है, इसके साथ ही इसमें 2230mAh की बैटरी है.

इसके साथ ही माइक्रोमैक्स ने एक नए यूफिट बैंड की भी घोषणा की है, इस यूफिट बैंड में OLED डिस्प्ले है. और साथ ही यह बैंड ट्रैक स्टेप्स को सपोर्ट करता है, जिनमें कैलोरी, सोना और इसके साथ ही कॉल्स और मैसेज के नोटिफिकेशन शामिल हैं. इसके साथ ही माइक्रोमैक्स ने पहले 1000 यूजर्स के लिए एक पर्सनल फ्री ट्रेनर देने की भी बात कही है. यह बैंड आपको RS. 999 में मिल जाएगा, इसके साथ ही यह अभी हाल ही में लॉन्च हुए मी बैंड से भी कड़ी टक्कर लेने वाला है.

Silky Malhotra

Silky Malhotra loves learning about new technology, gadgets, and more. When she isn’t writing, she is usually found reading, watching Netflix, gardening, travelling, or trying out new cuisines.

Connect On :