यूट्यूब अपने मैसेजिंग फीचर को करेगा वेब में शामिल

Updated on 25-May-2018
HIGHLIGHTS

स्क्रीन के बॉटम में बाईं ओर चैट हिस्ट्री दिखाई देगी और आप उसी तरह कन्वर्सेशन शुरू कर पाएंगे जिस तरह वेब पर हैंगआउट्स या जीमेल वेब इनबॉक्स में करते हैं।

यूट्यूब अपने पिछले मोबाइल मैसेजिंग फीचर को वेब पर ला रहा है। अब अगर आप अपने गूगल अकाउंट से लॉग इन कर यूट्यूब.कॉम पर ब्राउज़िंग करते हैं, तो आप साइट पर ही विडियो के बारे में अपने दोस्तों से बात कर सकते हैं और विडियो शेयर कर सकते हैं। कन्वर्सेशन को एक्सेस करने के लिए आप ऊपर मौजूद कॉर्नर पर नोटिफिकेशन बेल के बराबर में मौजूद चैट बबल आइकॉन का उपयोग कर सकते हैं। स्क्रीन के बॉटम में बाईं ओर चैट हिस्ट्री दिखाई देगी और आप उसी तरह कन्वर्सेशन शुरू कर पाएंगे जिस तरह वेब पर हैंगआउट्स या जीमेल वेब इनबॉक्स में करते हैं।

आप किसी भी विडियो को प्राइवेट कन्वर्सेशन में शेयर कर सकते हैं (या ग्रुप में शेयर करने के लिए मल्टीपल कॉन्टेक्ट्स के साथ शेयर कर सकते हैं)। अन्य मैसेजिंग ऐप्स की तरह आप विडियो को लाइक करने के लिए हार्ट भेज सकते हैं या चैट में मैसेज भेज सकते हैं।

अगर आप अपने दोस्तों के साथ पहले ही यूट्यूब विडियो शेयर और डिस्कस कर रहे हैं तो आपको इसमें अधिक बदलाव नजर नहीं आएगा लेकिन अगर आप एक हैवी यूट्यूब वॉचर हैं तो यह एक अच्छा विकल्प होगा क्योंकि इससे आपको बात करने के लिए एक अन्य ऐप पर जाने की आवशयकता नहीं होगी।

वाया

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017...

Connect On :