यूट्यूब में अब जुड़ा HDR वीडियो का सपोर्ट

यूट्यूब में अब जुड़ा HDR वीडियो का सपोर्ट
HIGHLIGHTS

जिन डिवाइसेस पर HDR सपोर्ट मौजूद है, यूजर अब उन पर यूट्यूब के जरिये HDR कंटेंट देख पाएंगे.

यूट्यूब ने घोषणा कर जानकारी दी है कि, उसने अपने प्लेटफार्म पर HDR (हाई डायनामिक रेंज) के लिए सपोर्ट शामिल किया है. अब इस सपोर्ट के बाद उन डिवाइसेस पर यूट्यूब के जरिये HDR वीडियो देखे जा सकेंगे जिन पर HDR वीडियोस का सपोर्ट मौजूद है. HDR वीडियोस पर ज्यादा कंट्रास्ट और ज्यादा तरह के रंग दिखाई देते हैं. अपने आधिकारिक ब्लॉग पर कंपनी ने एक पोस्ट के जरिये जानकारी दी है कि, जिन डिवाइसेस पर HDR सपोर्ट मौजूद है, यूजर अब उन पर यूट्यूब के जरिये HDR कंटेंट देख पाएंगे, ऐसी डिवाइसेस में कुछ HDR टीवी शामिल हैं. कंपनी ने इसके साथ ही कहा है कि, जैसे-जैसे नई HDR डिवाइसेस बाज़ार में पेश होंगी, कंपनी उनके साथ पार्टनरशिप में उनको HDR वीडियोस का सपोर्ट देगी.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Asus Zenfone Zoom Review in Hindi Video

कोई भी यूट्यूब पर HDR वीडियो अपलोड कर सकता है. कंपनी फ़िलहाल डाविंची रेसोल्व टीम के साथ HDR वीडियोस के उपलोड पेटर्न को आसान बनाने पर काम कर रही है. 

गूगल अपने वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म पर वीडियोस के नए फॉर्मेट देने के सम्बन्ध में काम कर रहा है. यूट्यूब पर 360 डिग्री लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग का सपोर्ट मिलना शुरू हो गया है, जबकि कंपनी ने 360 डिग्री वीडियोस को देखने का सपोर्ट पिछले साल ही पेश कर दिया था, लेकिन यूजर्स तब इन वीडियोस को लाइव स्ट्रीम नहीं कर सकते थे.

इसे भी देखें: सैमसंग गैलेक्सी टैब S3 साल 2017 में हो सकता है लॉन्च

इसे भी देखें: सैमसंग गैलेक्सी ग्रैंड प्राइम+ अनटूटू पर आया नज़र, 8 मेगापिक्सल कैमरे से लैस

Kulveer Sharma
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo