Instagram पर अब 3 पोस्ट्स को कर पाएंगे PIN, देखें कैसे होगा ये काम

Updated on 09-Jun-2022
HIGHLIGHTS

Instagram की ओर से कुछ नए फीचर्स की घोषणा की गई है

Reels, posts और Video आदि को अब profile grid पर पिन किया जा सकता है

Instagram का कहना है कि इस फीचर से लोगों को अपने पसंदीदा अपलोड्स को हाईलाइट करने का मौका मिलेगा

इंस्टाग्राम हाल ही में नई सुविधाओं का परीक्षण करने के बाद इनका रोल आउट कर दिया है, और सोशल मीडिया दिग्गज द्वारा जारी किए गए अधिक प्रमुख फीचर अपडेट में से एक में तीन पोस्ट तक पिन करने की क्षमता है, जिसमें फोटो, वीडियो या रील शामिल हैं। इन्हें आप इंस्टाग्राम प्रोफाइल ग्रिड पर पिन करने की क्षमता को प्राप्त कर चुके हैं। यानि अब आप अपने प्रोफाइल ग्रिड पर लगभग 3 पोस्ट्स को पिन कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: Rs 21,499 की शुरुआती कीमत में लॉन्च हुआ Moto G82 

Instagram: Profile Grid पर कैसे पिन करें अपने पोस्ट्स, यहाँ देखें स्टेप बाय स्टेप

जिस पोस्ट या रील को आप पिन करना चाहते हैं, उस पर नेविगेट करके विशिष्ट पोस्ट और रील को प्रोफ़ाइल ग्रिड के टॉप पर पिन किया जा सकता है। इसके बाद, उपयोगकर्ता को ऊपरी दाएं कोने पर तीन बिंदुओं को टैप करना होगा और "पिन टू योर प्रोफाइल" नामक ऑप्शन का चयन करना होगा। जब ऐसा किया जाता है, तो पोस्ट या रील अब ग्रिड के टॉप पर दिखाई देगी। उपयोगकर्ता अपनी तीन पोस्ट के साथ ऐसा कर सकते हैं।

https://twitter.com/instagram/status/1534227704802729985?ref_src=twsrc%5Etfw

Instagram: अपने पोस्ट्स को टॉप पर पिन करने के फायदे

इंस्टाग्राम का दावा है कि यह नया फीचर यूजर्स को अपने पोस्ट पर अधिक नियंत्रण हासिल करने में मदद करता है और यूजर्स को विशिष्ट समय पर अपने प्रोफाइल पर विशिष्ट पोस्ट को हाइलाइट करने में मदद करता है। उपयोगकर्ताओं की प्रोफ़ाइल पर जाने वाले लोगों को पोस्ट के एक ग्रुप को देखने के लिए अब ज्यादा स्क्रॉल नहीं करना पड़ेगा, यहाँ आपको बताया देते है कि इस फीचर की मदद से आप यूजर्स को जो दिखाना चाहते हैं, वह सबसे पहले वहीं देखने वाले हैं, इसके बाद वह आपके प्रोफाइल पर आपके सभी पोस्ट्स भी देख सकते हैं। लेकिन सबसे पहले तो वह आपके पिन किए गए पोस्ट्स को ही देख पाएंगे। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि इस नए फीचर का ग्लोबल रोलआउट शुरू हो चुका है।

यह भी पढ़ें: भारत में मीडियाटेक डिमेन्सिटी 810 SoC द्वारा संचालित है Oppo K10 5G

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :